भिलाई [न्यूज़ टी 20] GT vs CSK Turning Points: क्रिकेट को इसलिए अनि​श्चितताओं का खेल कहा जाता है क्योंकि इसमें पलक झपकते ही पासा पलट जाता है। आखिरी गेंद तक यह तय करना मुश्किल होता है कि मैच किधर जाएगा।

आईपीएल 2022 के 29वें मुकाबले में भी रविवार को कुछ ऐसा ही हुआ। लीग की नई नवेली गुजरात टाइटंस का सामना चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ।

गुजरात को मैच जीतने के लिए अंतिम 7 ओवर में 90 रनों की दरकार थी और टीम के लिए यह मुश्किल लग रहा था। लेकिन ‘किलर मिलर’ के नाम से मशहूर डेविड मिलर के इरादे कुछ और ही थे।

मिलर ने कप्तान राशिद खान के साथ मिलकर केवल 37 गेंदों पर 70 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी करके चेन्नई के जबड़े से जीत छीन ली। राशिद ने क्रिस जॉर्डन द्वारा फेंके गए पारी के 18वें ओवर में 25 रन बटोरे, जोकि मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

मिलर ने भी बाद में माना कि यही ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। मिलर ने मैच के बाद कहा, ‘नंबर चार की पॉजिशन ही है जिस पर मैं अपने करियर में बल्लेबाजी करता आया हूं। लेकिन आज पावरप्ले में हमने कई विकेट गंवा दिए थे तो मुझे अपना गेम बदलना था।

राशिद ने काफी दबाव हटाया मेरे से। जब कोई ऐसा दूसरे छोर पर रन बनाता है तो वाकई यह खास होता है। जिस ओवर में उन्होंने 25 रन निकाले वह टर्निंग प्वाइंट रहा और हम मैच जीत पाए।

हमने पहले भी कई नजदीकी मैच खेले हैं, यह भी नजदीकी मैच ही था। हमें उम्मीद है कि हम इस जीत के मूमेंटम को आगे भी जारी रखेंगे।’

राशिद की कप्तानी पारी पड़ी चेन्नई पर भारी

आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे राशिद ने 21 गेंद पर 40 रन की मैच टर्निंग पारी खेली। जॉर्डन द्वारा डाले गए 18वें ओवर में राशिद ने तीन सिक्स और एक चौका जड़कर मैच को पूरी तरह से गुजरात के पाले में कर दिया।

राशिद ने 21 गेंदों पर दो चौके और तीन सिक्स जड़े। वहीं, मिलर ने 51 गेंदों पर आठ चौके और छह सिक्स जड़े और 94 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनकी इस पारी के दम पर गुजरात ने अंतिम चार ओवर्स में 52 रन बनाकर छह मैचों में अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली। 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *