TRAI Recruitment 2024: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) में नौकरी (Sarkari Naukri) की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है. ट्राई ने इसके लिए सीनियर रिसर्च ऑफिसर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे ट्राई की आधिकारिक वेबसाइट trai.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

ट्राई के इस भर्ती के जरिए सीनियर रिसर्च ऑफिसर के पदों पर भर्तियां की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे 1 सितंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं और आवेदन कर रहे हैं, तो सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

ट्राई में नौकरी पाने की योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन/इकोनॉमिक/कॉमर्स/इंजीनियरिंग/लॉ/साइंस/ह्यूमैनिटीज में मास्टर/ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट्स संस्थान/इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड वर्क्स अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की सदस्यता होनी चाहिए. इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में अपेक्षित अनुभव होना चाहिए.

ट्राई में आवेदन करने की आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने के बारे में सोच रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. तभी वे आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

ट्राई में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

ट्राई के इन पदों पर जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 7वें सीपीसी [पूर्व-संशोधित पीबी-3, रु. 15600- 39100+ जीपी … 6600] के तहत सरकारी नियमों के अनुसार डीए, एचआरए आदि भत्ते के साथ सैलरी दी जाएगी.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
TRAI Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
TRAI Recruitment 2024 Notification

अन्य जानकारी

उम्मीदवारों को ऑनलाइन भरे गए पूरे आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट को वेरिफाई करा करके भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण, विश्व व्यापार केंद्र, छठी मंजिल, टॉवर-एफ, नौरोजी नगर, नई दिल्ली-110029 को निर्धारित तिथि से पहले भेजना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *