Indian Territorial Army Recruitment 2024 Rally: भारतीय सेना के टेरिटोरियल आर्मी में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना हर किसी का होता है. अगर आप भी इस सपने को पूरा करना चाहते हैं, तो टेरिटोरियल आर्मी के इस भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए टेरिटोरियल आर्मी ने सैनिक, क्लर्क और ट्रेड्समैन सहित विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

टेरिटोरियल आर्मी के इस भर्ती के माध्यम से 2500 से अधिक पदों पर बहाली की जाने वाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत देश के कई हिस्सों में भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा. रैली भर्ती 12 नवंबर 2024 से 27 नवंबर 2024 के बीच विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आयोजित की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए बातों को ध्यान से पढ़ें.

टेरिटोरियल आर्मी में नौकरी पाने की क्या है योग्यता

सैनिक (जनरल ड्यूटी)- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास (45% अंकों के साथ) पास होना चाहिए.
सैनिक (क्लर्क)- कक्षा 12वीं पास (60% अंकों के साथ) होना चाहिए.
ट्रेड्समैन (10वीं पास)- जो कोई भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए.
ट्रेड्समैन (8वीं पास)- उम्मीदवारों को कक्षा 8वीं पास होना चाहिए.

टेरिटोरियल आर्मी में किस उम्र वाली कर सकते हैं आवेदन

भारतीय सेना के टेरिटोरियल आर्मी के तहत भरे जाने वाले पदों के लिए जो कोई भी आवेदन करने की सोच रहे हैं, उनकी आयुसीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन

Territorial Army Recruitment 2024 Rally के लिए अप्लाई करने का लिंक
Territorial Army Recruitment 2024 Rally नोटिफिकेशन

टेरिटोरियल आर्मी में ऐसे होगा चयन

फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST)
फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET)
लिखित परीक्षा
ट्रेड टेस्ट (पद की आवश्यकता के अनुसार)
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
मेडिकल टेस्ट

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *