IRCTC Recruitment 2024: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) में नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है. अगर आपके पास भी इन पदों से संबंधित योग्यता है, तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट irctc.co.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. आईआरसीटीसी ने इसके लिए AGM/DGM और डिप्टी जनरल मैनेजर (वित्त) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

आईआरसीटीसी के इस भर्ती के लिए जो कोई भी आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे 6 नबंवर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए जनरल मैनेजर के पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप में से कोई भी इन पदों पर नौकरी करने की सोच रहे हैं, तो दिए गए बातों को गौर से पढ़ें.

आईआरसीटीसी में नौकरी पाने की क्या है आयु सीमा

आईआरसीटीसी के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयुसीमा 55 वर्ष होनी चाहिए.

आईआरसीटीसी में फॉर्म भरने की योग्यता

आईआरसीटीसी के इन पदों पर आवेदन करने पर विचार कर रहे उम्मीदवारों के पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे आवेदन कर सकते हैं.

आईआरसीटीसी में सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी

AGM/DGM: 15,600 रुपये से 39,100 रुपये
डिप्टी जनरल मैनेजर (वित्त): 70,000 रुपये से 2,00,000 रुपये

आईआरसीटीसी ऐसे मिलती है नौकरी

आईआरसीटीसी के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

IRCTC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
IRCTC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी

इच्छुक उम्मीदवारों को IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध प्रोफार्मा में आवेदन फॉर्म भरना होगा. आवेदन को सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स (विजिलेंस हिस्ट्री, डीएआर क्लीयरेंस, पिछले तीन वर्षों के एपीएआर) के साथ रेलवे बोर्ड को भेजना होगा. इसके अतिरिक्त भरे हुए आवेदन की स्कैन कॉपी 6 नवंबर, 2024 तक [email protected] पर ईमेल के माध्यम से भेजनी होगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *