DMRC Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर है. इसके लिए DMRC ने सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, वे दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती के लिए जो कोई भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 17 सितंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से सेक्शन इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पद भरे जाएंगे. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं, तो सबसे पहले दिए गए तमाम खास बातों को गौर से पढ़ें.

दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की क्या है आयु सीमा

DMRC भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 55 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष होनी चाहिए.

दिल्ली मेट्रो में आवेदन करने की क्या है योग्यता

दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती के माध्यम से जो कोई भी आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

दिल्ली मेट्रो में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

सेक्शन इंजीनियर के पद पर चयन होने पर मिलेगी सैलरी- 59800 रुपये
जूनियर इंजीनियर के पद पर सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी- 45400 रुपये से 51100 रुपये

दिल्ली मेट्रो में ऐसे मिलेगी नौकरी

DMRC भर्ती 2024 के लिए जो कोई भी आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन पर्सनल इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर की जाएगी.

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

Delhi Metro Recruitment 2024 Notification
DMRC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

अन्य जानकारी

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें अपने आवेदन फॉर्म को संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मानव संसाधन) दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली को भेजना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *