DRDO Recruitment 2023 : रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (RAC) ने साइंटिस्ट ग्रुप बी पद पर भर्ती निकाली है. डीआरडीओ में साइंटिस्ट ग्रुप-बी की 181 वैकेंसी है. साइंटिस्ट पद पर भर्ती होने के बाद पे मैट्रिक्स (56100) में लेवल 10 (7th CPC) की सैलरी मिलेगी. ज्वाइनिंग के समय (एचआरए और अन्य भत्तों सहित) लगभग एक लाख रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी. डीआरडीओ में साइंटिस्ट बी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://drdo.gov.in/ पर जाकर करना है. इस भर्ती के लिए आवेदन नोटिफिकेशन जारी होने से 21 दिन तक कर सकते हैं. भर्ती नोटिफिकेशन 23 मई को जारी हुआ था.

डीआरडीओ में साइंटिस्ट बी पद के लिए उम्र सीमा की बात करें तो अनारक्षित और इडब्लूएस वर्ग के लिए 28 साल, ओबीसी एनसीएल-31 साल, एससी/एसटी के लिए 33 साल है. दिव्यांग उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में 10 साल की छूट मिलेगी.

डीआरडीओ साइंटिस्ट बी भर्ती के लिए योग्यता

साइंटिस्ट बी पद के लिए उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग के संबंधित ब्रांच या विषय में बीई/बीटेक/ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही गेट परीक्षा भी पास होना जरूरी है. मैथमेटिक्स के लिए मैथमेटिक्स में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए. साथ ही गेट परीक्षा पास होना चाहिए.

आवेदन शुल्क

जनरल/इडब्लूएस और ओबीसी वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. एससी/एसटी, दिव्यांग और महिलाओं के लिए आवेदन फ्री है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *