Govt Job : इंडियन कोस्ट गार्ड ने जनरल ड्यूटी, डॉमेस्टिक ब्रांच व यांत्रिक भर्ती 2023 के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 350 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 8 सितंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हैं. उम्मीदवार joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क

इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 300 रुपए जमा कराना होगा. इसके अलावा अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है. आवेदनकर्ता शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

योग्यता व परीक्षा तिथि

उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष व अधिकतम 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए.भारतीय कोस्ट गार्ड विभाग की ओर से अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं. भारतीय कोस्ट गार्ड परीक्षा का पहला चरण संभावित दिसंबर माह में आयोजित किया जा सकता है, साथ ही सेकंड फेज का एग्जाम अप्रैल/ मई माह में आयोजित किया जा सकता है.

वेतन

भारतीय कोस्ट गार्ड की भर्ती 2023 में चयनित अभ्यर्थियों कोलेवल बी ग्रेड 8 के अनुसार 47600 रुपए देय होंगे. भारतीय कोस्ट गार्ड असिस्टेंट कमांडेंट की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए www.joinindiancoastguard.cdac.in पर जाएं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *