भिलाई [न्यूज़ टी 20] Sarkari Naukri : युवाओं के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दअरसल, हाईकोर्ट में बंपर वैकेंसी निकाली है। 2700 से अधिक पदों पर भर्तियां निकली हैं, जिसकी प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. ये भर्तियां अलग अलग जिला न्यायालयों, राजस्थान न्यायिक अकादमी, स्थायी लोक अदालतों, तालुका विधिक सेवा समितियों सहित जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों में होंगी.

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली इस सरकारी नौकरी (Rajasthan High Court Sarkari Naukri) से जुड़ी सभी डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं. इसमें रिक्तियों की संख्या, आरक्षित वर्गों की जानकारी, अप्लाई करने का तरीका संबंधित हर छोटी-बड़ी डिटेल देखी जा सकती है. इसमें शैक्षणिक योग्यता और शारीरिक उपयुक्तता की जानकारी भी दी गई है.

इन पदों पर भर्तियां

हाईकोर्ट की ओर से जो भर्तियां निकाली गईं हैं, उसमें कनिष्ठ न्यायिक सहायक, लिपिक ग्रेड 2 और कनिष्ठ सहायक के कुल 2756 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 22 सितंबर 2022 है.

कहां से करें आवेदन

हाईकोर्ट पर निकली भर्तियों के लिए उम्‍मीदवारों को हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर अभ्‍यर्थियों को पंजीकरण करना होगा. उसके बाद मांगी गई जानकारियां भरकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्लीकेशन फॉर्म भरने के दौरान उम्‍मीदवारों को निर्धारित शुल्‍क का भी भुगतान करना होगा.

कौन कर सकता है अप्‍लाई

राजस्‍थान हाईकोर्ट की इन भर्तियों के लिए इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यता प्राप्‍त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके अलावा अभ्‍यर्थी के पास कंप्‍यूटर की भी नॉलेज होनी चाहिए. बता दें कि इन पदों पर अप्‍लाई करने वाले अभ्‍यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *