रायपुर|News T20: छत्तीसगढ़ में भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले 25 लाख विकसित भारत एंबेस्डर बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए भाजपा ने अपने सभी सांसद, विधायक और पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी है।

इन एम्बेसडर के लिए पार्टी ने अलग-अलग टास्क भी दिए है, जिसे सभी को 100 दिन के अंदर पूरा करना होगा। पिछले कुछ समय से देश में होने वाले चुनावों में सोशल मीडिया प्रचार का एक बड़ा माध्यम उभर के आया है। यही वजह है कि सभी राजनीतिक पार्टियों ने सोशल मीडिया पर ज्यादा फोकस करना शुरु कर दिया है। भाजपा ने मोदी सरकार के 10 साल की योजनाओं और उपलब्धियों को सीधे जनता तक पहुंचाने के लिए को NAMO एप्लिकेशन का सहारा लेने का निर्णय लिया है।

सीधे केंद्रीय कार्यालय से होगी मॉनिटरिंग 

इस अभियान के तहत सांसद विधायक से लेकर प्रदेश, जिला और मंडल स्तर तक के कार्यकर्ताओ को एम्बेसडर बनाने का लक्ष्य तय किया गया है। जिसमें सांसद 30 हजार, विधायक 15 हजार, प्रदेश पदाधिकारीयों को 10 हजार, जिला पदाधिकारी को 5 हजार तथा मंडल पदाधिकारी को एक एक हजार विकसित भारत एम्बेसडर बनाने है। इसकी मॉनिटरिंग सीधे केंद्रीय कार्यालय से की जाएगी। भाजपा नेताओं का मानना है कि नमो ऐप के जरिए विकसित भारत एम्बेसडर सीधे देश के लोगों को केंद्र सरकार के विकसित भारत के दृष्टिकोण की जानकारी उपलब्ध करा पाएंगे साथ ही साथ इससे भाजपा के विकास के एजेंडे को मजबूती मिलेगी। सभी एम्बेसडर के लिए 9 टास्क दिए गए है, जिसे उन्हें 100 दिन के अंदर पूरे करने होंगे।

हर टॉस्क के लिए एंबेस्डर को अंक मिलेंगे। साथ ही सर्वाधिक अंक वालों को पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने और चर्चा करने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों को NAMO एप्लिकेशन के माध्यम से विकसित भारत के एम्बेसडर बनने और विकास के संदेश को बढ़ाने का आहवान किया है। छत्तीसगढ़ में 25 लाख एम्बेसडर बनाने का लक्ष्य रखा गया है जिनके जरिए भाजपा अपनी उपलब्धि सीधे जनता तक पहुंचाएंगे। अब देखना है की दिए गए टार्गेट को भाजपा के स्थानीय नेता कितनी जल्दी पूरा करते हैं।

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *