रायपुर। राजधानी और उसके आसपास के एक दर्जन बेरोजगारों को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर एक शिक्षक ने 60 लाख रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने कुछ लोगों को तबादला कराने का भी झांसा दिया। उनसे डेढ़-दो लाख रुपए लिए, लेकिन काम नहीं कराया। पैसा वापस मांगने पर गुमराह करने लगा। फोन उठाना भी बंद कर दिया। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को देर रात हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने बताया कि पलारी के कोदवा निवासी संदीप बंजारे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। महावीर नगर में उसके मामा रहते हैं। यहां 2022 में उसकी मुलाकात एक शिक्षिका से हुई। उसने बताया कि पड़ोस में केशव प्रसाद बंजारे रहते हैं, जो सरकारी शिक्षक हैं। मस्तुरी के रहने वाले हैं। उनकी नेताओं और अधिकारियों से अच्छी पहचान है। सरकारी नौकरी भी लगवा देते हैं।

शिक्षिका के माध्यम से संदीप की मुलाकात केशव बंजारे से हुई। केशव ने संदीप को झांसा दिया कि बिलासपुर जिला अदालत में भृत्य की भर्ती हो रही है। वह सीधी भर्ती करा देगा। इसके लिए उसने अलग-अलग किस्त में 7 लाख रुपए लिए। संदीप की मां ने रिश्तेदारों से कर्ज लेकर पैसे दिए। इसी दौरान संदीप को पता चला कि जिस शिक्षिका के माध्यम से वह संदीप से मिला था, उससे भी ठगी की गई। तबादला कराने के लिए संदीप ने दो लाख रुपए लिए हैं।

Chhattisgarh Crimes

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *