AIIMS Patna recruitment 2023: सरकारी नौकरी खोज रहे युवा अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है, दरअसल, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), पटना ने कई पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्तियां प्रोफेसर, एडिसनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के खाली पदों के लिए निकाली गई हैं. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट aiimspatna.edu.in पर विजिट कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. बता दें कि आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 15 दिन है. यह विज्ञापन 23 सितंबर को रोजगार समाचार में प्रकाशित किया गया था. यह भर्ती अभियान 93 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

AIIMS Patna recruitment 2023: खाली पदों का विवरण

    • प्रोफेसर: 33 पद
    • एडिशनल प्रोफेसर: 18 पद
    • एसोसिएट प्रोफेसर: 22 पद
    • असिस्टेंट प्रोफेसर: 20 पद
AIIMS Patna recruitment 2023: आयु सीमा

सहायक प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए ऊपरी आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित है. एडिशनल प्रोफेसर और प्रोफेसर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष निर्धारित है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से पात्रता मानदंड और अन्य विवरण देख सकते हैं.

AIIMS Patna recruitment 2023: आवेदन शुल्क

सामान्य ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹2000 है. ईडब्ल्यूएस और एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1200 है. PwBD उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *