शासकीय गौठान अब बना जुआरियो का अड्डा सरपंच के संरक्षण में चल रहा था ऐसा काम…

सरपंच के संरक्षण में चल रहा था जुआ, पुलिस ने छापेमार कार्रवाई कर दबोचा

भिलाई [न्यूज़ टी 20] बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के रतनपुर के पास स्थित उसराभाठा नेवसा गांव का शासकीय गौठान अब जुआरियो का अड्डा बनता नजर आ रहा है. शासन ने मवेशियों की देखभाल और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए गोधन न्याय योजना के तहत गौठान बनाया है, लेकिन जुआरी यहां ताश की पत्ती लेकर गौठान को अपना अड्डा बनाने में लगे हैं.

ताजा मामला रतनपुर के नेवसा गांव के गोठान का है. यहां रतनपुर पुलिस ने रेड कर 6 आरोपियो को रंगे हाथ जुआ खेलते पकड़ा है. जिन पर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की रेड में आरोपियों से करीब 13 हजार रुपये नकद जब्त किया.

इतना ही नहीं इन जुआरियों में सीपत इलाके के मचखण्डा का सरपंच मनबोध साहू भी शामिल है. मामले में पुलिस ने रफीक मोहम्मद नाम के व्यक्ति से से 1300 रुपये, सुरेश कुमार नेताम से 1800 रुपये, दुरवाशा वर्मा से 2700 रपये, देवकुमार प्रधान से 900 रपये, रविन्द्र कुमार कश्यप से 1100 रुपये, मनबोध साहू से 5300 रुपये, यानी कुल 13100 रुपये नकद बरामद किया है. फिलहाल आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. छत्तीसगढ़ में इस पर पुलिस प्रशाशन गंभीर रूप से ध्यान देती दिख रही है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *