Google Internship Jobs. अमरेिकी कंपनी गूगल का नाम हर कोई जानता है. इसका मुख्य ऑफिस अमेरिका के कैलिफोर्निया में है. भारत के हैदराबाद, गुरुग्राम, मुंबई और बेंगलुरु में भी इसके ऑफिस हैं. गूगल के शानदार ऑफिस और वर्क कल्चर को देखते हुए लोग यहां नौकरी का सपना देखते हैं (Google Jobs India).

नौकरी के साथ ही गूगल इंटर्नशिप का भी अवसर देता है (Google Internships). इनकी इंटर्नशिप में इतने रुपये मिल जाते हैं, जितनी लोगों की कई सालों तक काम करने के बाद सैलरी होती है. हाल ही में गूगल ने इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप का ऑफर दिया है. इसके लिए चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 80 हजार रुपये से ज्यादा का स्टाइपेंड मिलेगा.

कौन कर सकता है अप्लाई?

गूगल ने इस इंटर्नशिप के लिए योग्यता का पैरामीटर निर्धारित किया है. अगर आप इस पर फिट बैठते हैं तो 1 अक्टूबर 2023 तक अप्लाई कर दें.
1- यह इंटर्नशिप सॉफ्टवेयर इंटर्न पोस्ट के लिए है. सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट या संबंधित टेक्निकल ब्रांच के असोसिएट, बैचलर्स या मास्टर्स प्रोग्राम के स्टूडेंट्स इस इंटर्नशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
2- सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट की अच्छी जानकारी.
3- सी, सी++, जावा, जावास्क्रिप्ट, पाइथन जैसी प्रोग्रामिंग लैंग्वेज में कोडिंग का अनुभव

इंटर्नशिप की अवधि क्या है?

इस इंटर्नशिप की शुरुआत जनवरी 2024 से होगी. लेकिन इसके लिए आवेदन अभी से शुरू हो चुके हैं. इसके लिए गूगल विंटर इंटर्नशिप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
सैलरी: गूगल की इस इंटर्नशिप में चयन होने पर प्रति महीने 83,947 रुपये मिलेंगे (Indeed पर दी गई जानकारी के अनुसार)
इंटर्नशिप की लोकेशन: बेंगलुरु और हैदराबाद
कब तक अप्लाई करें: 1 अक्टूबर, 2023 तक
इंटर्नशिप की अवधि: 22-24 हफ्ते यानी 5 महीने से ज्यादा

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *