बिलासपुरः छत्तीसगढ़ की जनता लंबे समय से ट्रेनों की लेट लतीफी से जूझ रही है. अप और डाउन दोनों मार्गों पर चलने वाली लगभग सभी गाड़ियां देरी से ही चल रही हैं. हाल ही में ऐसा कई बार तो सुबह आने वाली गाड़ी रात को आ रही है, और आज आने वाली गाड़ी कल पहुंचती है. इसके साथ ही रेलवे ने कई गाड़ियों को रद्द भी कर रखा है. खुशी की बात यह है कि अब इन रद्द गाड़ियों में से कुछ गाड़ियों को रेलवे फिर से चलाने का निर्णय लिया है.

बिलासपुर से होकर चलने वाली 6 ट्रेनों को फिर से चलाने का निर्णय लिया है. इसके परिणामस्वरूपये ट्रेनें 17 अक्टूबर से फिर से अपने निर्धारित समय पर चलेंगी. इनमें शामिल हैं 18109 टाटानगर- इतवारी एक्सप्रेस (17 और 18 अक्टूबर को)18110 इतवारी- टाटानगर एक्सप्रेस (19 और 20 अक्टूबर को)और 18113 टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस (16 और 17 अक्टूबर को). ये ट्रेनें पहले रद्द की गई थी.

इसके अलावा18114 बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस और 12 अक्टूबर को 08701 रायपुर दुर्ग मेमू स्पेशल और 08702 दुर्ग-रायपुर मेमू स्पेशल भी पहले रद्द की गई थीलेकिन अब ये सभी ट्रेनें निर्धारित समय पर फिर से चलेंगी.

इस वजह से किया गया था रद्द

आपको बता दें कि बिलासपुर से झारसुगुड़ा के बीच चौथी लाइन का काम चल रहा था. जिसके चलते इन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. वहीं अब यह ट्रेनें वापस से चलने को तैयार हैं जिसे लेकर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *