7 करोड़ पीएफ खाताधारकों के लिए खुशखबरी आई है. वित्त मंत्रालय ने 8.25 फीसदी के ब्याज को मंजूरी दे दी है. इसस पहले फरवरी पीएफ संबंधी फैसले लेने वाली समिति सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने 8.25 फीसदी की ब्याज दर का ऐलान कर दिया था. अब मंत्रालय ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है.

डेट और इक्विटी में निवेश से हुई कमाई के आधार पर ईपीएफओ ब्याज दरों की समीक्षा करता है. हर वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही सीबीटी ब्याज दरों की सिफारिश करता है. यह ब्याज दर लगभग तय होती है जिसे केंद्र के पास मंजूरी के लिए भेजा जाता है. जरूरी नहीं कि हर बार ब्याज दर बढ़ाने की ही सिफारिश की जाए. यह सिफारिश कोई बदलाव न करने या ब्याज दर घटाने के लिए भी हो सकती है.

Attention EPF Members

The rate of interest for the Financial Year 2023-24 @ 8.25% for EPF members has been notified by the government in May of 2024. @LabourMinistry @mygovindia @MIB_India @PIB_India #EPFO #IntrestRate #EPFO #HumHainNaa #EPFOwithYou #ईपीएफओ

— EPFO (@socialepfo) July 11, 2024

ट्वीट कर दी जानकारी

EPFO ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा गया है, “ईपीएफ सदस्य ध्यान दें. वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 8.25 फीसदी ब्याज दर को केंद्र सरकार द्वारा मई 2024 से नोटिफाई कर दिया है.”

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *