नेशनल हाउसिंग बैंक में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एनएचबी की ओर से 2023 के लिए अलग-अलग पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 43 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 28 सितंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी nhb.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

नेशनल हाउसिंग बैंक की ओर से इस भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग को 850 रुपए आवेदन शुल्क जमा कराना होगा. इसके अलावा अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति को 175 रुपये आवेदन शुल्क देना है. आवेदनकर्ता शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष व अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 01 नवंबर 2023 के आधार पर की जाएगी. इसमें अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी. इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास भारत की किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

वेतन और परीक्षा तिथि

एनएचबी की इस भर्ती मे चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 25000-112350 प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. नेशनल हाउसिंग बैंक की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए nhb.org.in पर जाएं. एनएचबी भर्ती प्री परीक्षा संभावित तिथि दिसंबर, जनवरी 2024 में कराई जा सकती है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *