Gold Silver Price Today: रक्षाबंधन के त्योहार से पहले सर्राफा बाजार से अच्छी खबर सामने आई है. शुक्रवार (16 अगस्त) को सर्राफा बाजार खुलने के साथ सोने चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ. यूपी के वाराणसी में शुक्रवार को सर्राफा बाजार में सोने की कीमत स्थिर रही.वहीं चांदी के भाव में भी कोई बदलाव नहीं हुआ. बता दें सोने चांदी की कीमतें हर दिन टैक्स और उत्पाद शुल्क के कारण घटता बढ़ता रहता है.

शुक्रवार को सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 71660 रुपये प्रति 10 ग्राम रही.वहीं 14 अगस्त को भी इसका यही भाव था. बात 22 कैरेट सोने की करें तो शुक्रवार को इसकी कीमत 65700 रुपये रही. वहीं 15 अगस्त को भी इसकी यही कीमत थी.

ये है 18 कैरेट का भाव

इन सब के अलावा बात 18 कैरेट सोने के कीमत की करें तो शुक्रवार को बाजार में उसकी कीमत 53760 रुपये प्रति 10 ग्राम रही.बता दें कि सोना ख़रीदारी से पहले उसकी शुद्धता जरूर मापनी चाहिए.सोने की शुद्धता कैरेट में मापी जाती है.24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध होता है.

चांदी के भाव भी ठहरे

सोने के अलावा बात चांदी के कीमत की करें तो शुक्रवार को इसकी कीमत भी स्थिर रही. बाजार में चांदी का भाव 83500 रुपये प्रति किलो रहा. इसके पहले 15 अगस्त को भी इसकी यही कीमत थी.

आगे लुढ़क सकती है कीमत

वाराणसी के सर्राफा कारोबारी अनूप सेठ ने बताया कि अगस्त महीने में सोने चांदी के कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव का दौर बना हुआ है.लेकिन रक्षाबंधन के त्योहार से ठीक पहले अब इसकी कीमत ठहर गई है.ऐसे में यही इए रक्षाबंधन आप अपनी बहन को सोने चांदी से बनी चीजों का तोहफा देना चाहते है तो यह समय उसके खरीदारी के लिए ठीक है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *