Gold Price Today : हाल के दिनों में सोने की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं और यह एक नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 450 रुपये की बढ़त के साथ 79,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इससे पहले बुधवार को 99.9% शुद्धता वाला सोना 78,900 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

सोने और चांदी की मौजूदा कीमतें

ऑल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन के अनुसार, लगातार दूसरे दिन 99.5% शुद्धता वाले सोने की कीमत 450 रुपये चढ़कर 78,950 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई। वहीं, चांदी 93,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर स्थिर रही। व्यापारियों का कहना है कि त्योहारों के मौसम में स्थानीय आभूषण विक्रेताओं की मांग बढ़ने और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमती धातुओं की कीमतों में तेजी के कारण सोने की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की स्थिति

विदेशी बाजारों में, कॉमेक्स सोना वायदा 0.43% की बढ़त के साथ 2,703 डॉलर प्रति औंस हो गया। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी वायदा 0.15% की गिरावट के साथ 31.93 डॉलर प्रति औंस पर आ गई।

भविष्य में क्या रहेगा सोने का रुख?

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के कमोडिटी रिसर्च सीनियर एनालिस्ट मानव मोदी के अनुसार, “अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट और प्रमुख केंद्रीय बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कटौती की संभावनाओं के कारण सोने की कीमतों में तेजी आई है। साथ ही, जियो-पॉलिटिकल तनाव से सुरक्षित निवेश के रूप में सोने को समर्थन मिला है।”

घर बैठे जानें सोने के ताजा रेट्स

आप अपने मोबाइल पर सोने के लेटेस्ट रेट्स मिस्ड कॉल देकर आसानी से पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है, जिसके बाद आपके फोन पर ताजा सोने के रेट्स की जानकारी मैसेज के रूप में मिल जाएगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *