महासमुंद। जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है. बसना थाना अंतर्गत ग्राम देवरी में एक नवविवाहित महिला ग्रेजुएशन में गोल्ड मेडलिस्ट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. घटना की सूचना मिलती ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है.

मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है. वहीं पुलिस ने मृतिका के पति कपूर चंद साव को हिरासत में ले लिया है और हत्या के आरोप में उससे पूछताछ कर रही है.मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात देवरी गांव में नवविवाहित महिला उर्मिला साव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. रात को मृतिका के ससुराल वालों ने परिजनों को सूचना दी की उर्मिला साव की मृत्यु हो गई है.

मृतिका उर्मिला साव (उम्र 25 वर्ष) की शादी ग्राम देवरी में कपूरचंद साव से शादी 3 माह पूर्व ही हुई थी. मृतिका की जिस कमरे में मृत्यु हुई थी उसको घर वालों ने स्वयं ही सील कर दिया था. घटना की सूचना के बाद बसना पुलिस और तहसीलदार के मौजूदगी में पंचनामा तैयार कर सील हुए कमरे को खोला गया. जहां महिला की लाश मृत अवस्था में बेड पर पड़ी मिली. लाश को जांच पड़ताल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण पता चल सकेगा.

मृतिका के पिता राम कुमार साव ने बेटी की मृत्यु पर आरोप लगाते हुए कहा की उर्मिला शाव की हत्या हुई है. 3 माह पहले ही शादी हुई. बेटी के ससुराल वाले मोबाइल में बात भी नहीं करने देते थे. कल रात को अचानक फोन आया की आपकी बेटी उर्मिला साव की मृत्यु हो गई. जब आकर देखें तो शरीर पर कई जगह चोट के निशान देखने को मिले हैं. मामले में परिजनों ने निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

वहीं इस पूरे मामले मे प्रधान आरक्षक शशि भूषण बरिहा ने कहा की घटना रात 9 बजे की है. शव को पीएम के लिए भेजा गया है. ससुरालवालों पर मृतिका के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है. वास्तविक जानकारी पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी.

मृतिका के भाई दीपक ने बताया कि उर्मिला छत्तीसगढ़ कॉलेज में टॉपर रही है और गोल्ड मेडलिस्ट भी रही है. उर्मिला कालेज के बाद सांकरा के ADN इंग्लिश मिडिम स्कूल मे पढ़ा रही थी. वहीं उसका जान पहचान सांकरा में शिशु मंदिर में पढ़ाने वाले कपूरचंद साव से हुई. दोनों के बीच जान पहचान बढ़ी और दोनों ने शादी करने के निर्णय लिया उर्मिला के भाई ने बताया कि कपूरचंद साव के घर अच्छा नहीं था.

इसलिए हम लोग शादी से इनकार कर रहे थे लेकिन दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया और हम लोग नहीं चाहते हुए भी जिद में शादी कराना पड़ा. लड़की को बोले थे की कम से कम एक साल रुका जा शादी करा देंगे लेकिन नहीं माना और आज 3 माह बाद उसकी की मृत्यु हो गई. भाई ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *