PM Modi Lok Sabha Speech: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का विपक्ष के हंगामे के बीच जवाब देना शुरू किया. प्रधानमंत्री के भाषण के शुरू होते ही विपक्षी नेताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के समझाने के बावजूद विपक्षी दलों के नेताओं ने हंगामा बंद नहीं किया. जिसके बाद प्रधानमंत्री कुछ देर के लिए बैठे और हेडफोन लगाकर फिर से बोलना शुरू किया.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति जी के अभिभाषण के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए उपस्थित हुआ हूं. हमारी आदरणीय राष्ट्रपति जी ने विकसित भारत के संकल्प को अपने प्रवचन में विस्तार दिया है.

आदरणीय राष्ट्रपति महोदया ने अहम विषय उठाए हैं. राष्ट्रपति जी ने हम सबका और देश का मार्गदर्शन किया है. इसके लिए मैं राष्ट्रपति जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि देश ने एक सफल चुनाव अभियान को पार करते हुए विश्व को दिखा दिया है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव अभियान था. देश की जनता ने दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में हमें चुना है.

मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं कि लगातार झूठ चलाने के बाद भी उन्हें घोर पराजय का सामना करना पड़ा. विश्व के सबसे बड़े चुनाव अभियान में देश की जनता ने हमें तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये अपने आप में लोकतांत्रिक विश्व के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और गौरवपूर्ण घटना है. हमें हर कसौटी पर कसने के बाद देश की जनता ने ये जनादेश दिया है. जनता ने हमारे 10 साल के ट्रैक रिकॉर्ड को देखा है.

जनता ने देखा है कि गरीबों के कल्याण के लिए हमने समर्पण भाव से ‘जनसेवा ही प्रभुसेवा’ के मंत्र को चरितार्थ करते हुए कार्य किए हैं. हम 2014 में जब पहली बार जीतकर आए थे, तो चुनाव के अभियान में भी हमने कहा था कि करप्शन के प्रति हमारा जीरो टॉलरेंस रहेगा. भ्रष्टाचार के प्रति हमारी इसी नीति के कारण देश ने हमें आशीर्वाद दिया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *