बिलासपुर । न्यायधानी बिलासपुर में अब सरकारी नौकरी मिलने के बाद बेवफाई का मामला सामने आया हैं। यहां एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड पर पुलिस में नौकरी लगने के बाद ब्रेकअप कर पुलिस सहकर्मियों से पिटाई करने का गंभीर आरोप लगाया हैं। पीड़ित युवक का आरोप हैं कि पिछले 4 साल से उसका गर्लफ्रेंड के साथ अच्छा संबंध था। लेकिन पुलिस में नौकरी लगने के बाद उसने ब्रेकअप कर लिया। इसके बाद लड़की ने युवक को मिलने के लिए बुलाने के बाद पुलिस जवानों से उसकी जमकर पिटाई करवा दी। इस घटना से आहत युवक ने अपने पुलिस वाली गर्लफ्रेंड सहित मारपीट करने वाले पुलिस जवानों के खिलाफ थाने में शिकायत की हैं।

अधूरा प्रेम और सरकारी नौकरी के बाद ब्रेकअप का ये पूरा मामला कोटा थाना के बेलगहना चौकी का है। जानकारी के मुताबिक मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम लावर निवासी सूरज गेंदले प्राइवेट संस्था में काम करता है। उसने बताया कि मस्तूरी क्षेत्र के ही ग्राम बकरकूदा में रहने वाली युवती से उसकी जान-पहचान थी। इसके बाद पिछले चार साल से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों रिलेशनशिप में भी थे। इस दौरान उसकी प्रेमिका पढ़ाई कर रही थी और गांव में ही रहती थी। पढ़ाई करने के दौरान ही युवती ने पुलिस विभाग में आवेदन किया था। पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के पद पर उसकी नौकरी लग गयी।

युवक का आरोप हैं कि उसकी गर्लफ्रेंड को सरकारी नौकरी मिली तब दोनों काफी खुश थे, और भविष्य को लेकर कई प्लानिंग भी बनाये थे। यही नहीं नौकरी लगने के बाद भी युवक ने अपनी प्रेमिका को स्कूटी खरीदने के लिए 53 हजार रुपए भी दिया था। सूरज ने आरोप लगाया हैं कि उसकी प्रेमिका का पुलिस विभाग में नौकरी लगने के बाद व्यवहार में बदलाव आने लगा। पहले वह काम की व्यस्तता के बहाने बातचीत करना कम कर दी। इसके बाद मोबाइल से संपर्क करने से मना करने लगी। सूरज को यह सब समझ नहीं आया। बाद में उसे पता चला कि उसकी प्रेमिका की किसी दूसरे युवक से दोस्ती हो गई है और नजदीकियां बढ़ गई है।

इसी बात को लेकर उसने युवती से बात करने की कोशिश की। तब उसने बीते सात जुलाई को उसे कोटा थाना क्षेत्र के बेलगहना क्षेत्र में युवती ने मिलने बुलाया। फिर उसने अपने साथी पुलिसकर्मियों से उसकी जमकर पिटाई करवा दी। पीड़ित युवक ने बताया कि घटना के बाद मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों ने ही घायल युवक को उसके घर पहुंचाया और इस घटना की जानकारी किसी को देने और शिकायत करने पर उसे जान से मारने और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गयी। घटना के 4 दिन बाद पीड़ित युवक ने इस मामले की शिकायत एसपी से करने की बात कह रहा हैं। युवक ने मारपीट करने वाले पुलिस जवानों के साथ ही उसकी वर्दी वाली गर्लफ्रेंड के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग कर रहा हैं। फिलहाल पुलिस युवक की शिकायत पर जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *