कवर्धा । कवर्धा जिला के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही हैं। यहां शादी समारोह के बाद गिफ्ट में मिले इलेक्ट्रॉनिक होम थियेटर में ब्लास्ट हो जाने से दुल्हा और उसके भाई की मौत हो गयी। वही इस घटना में 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। बताया जा रहा हैं कि शादी में मिले सामान को खोलकर परिवार के लोग देख रहे थे। इसी दौरान होम थियेटर को बजाकर परिवार के लोग चेक कर रहे थे, तभी घर में जोरदार ब्लास्ट हो गया।

घटना की जानकारी के बाद पुलिस टीम एफएसएल की टीम के साथ घटना के कारणों की जांच कर रही हैं। पूरा घटनाक्रम कवर्धा जिला के धुर नक्सल क्षेत्र अंतर्गत रेंगाखार थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक यहां के ग्राम चमारी मे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब शादी के घर में अचानक गिफ्ट में मिला इलेक्ट्रॉनिक होम थियेटर ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा हैं कि मरावी परिवार मे दो दिन पहले ही धूमधाम से शादी हुई थी। अंजना गांव से शादी से लौटने के बाद गिफ्ट मे मिले सामानों को परिवार के लोग देख रहे थे।

इसी दौरान गिफ्ट में मिले होम थियेटर को चालू करने के लिये बिजली के बोर्ड मे लगाते ही एकाएक होम थियेटर ब्लास्ट हो गया। इस घटना में दुल्हा हेमेंद्र मरावी की मौके पर ही मौत हो गई, वही दुल्हा के छोटे भाई राजकुमार सहित परिवार के पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये। घायलों में परिवार का एक डेढ़ साल का मासूम बच्चा भी शामिल हैं, जिसकी हालत नाजुक बतायी जा रही हैं।सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान दुल्हे के भाई राजकुमार मरावी ने भी दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी के बाद पुलिस इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही हैं। बताया जा रहा हैं कि घटना के बाद घर से बारूद की बदबू आने की बात कही जा रही है। एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद एफएसएल की टीम की मदद से जांच करायी जा रही हैं। ब्लास्ट का कारण क्या था, ये जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा। वही शादी के ठीक दो दिन बाद ही हुए इस हादसे में दुल्हा और उसके भाई की मौत से परिवार और क्षेत्र में मातम व्याप्त हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *