Indian Navy Recruitment 2024: अगर आप 12वीं पास हैं और नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे हैं, तो भारतीय नौसेना में आपके लिए शानदार अवसर है. भारतीय नौसेना ने नाविक एसएसआर (मेडिकल असिस्टेंट) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

भारतीय नौसेना के इस भर्ती के जरिए नवंबर 2024 बैच में एसएसआर (मेडिकल असिस्टेंट) के पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 17 सितंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय नौसेना में आवेदन करने के लिए आयु सीमा

भारतीय नौसेना के इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनका जन्म 01 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बीच होना चाहिए.

भारतीय नौसेना के लिए आवश्यक योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्डों से फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी (PCM) के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए.

भारतीय नौसेना में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 के माध्यम से जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर रक्षा वेतन मैट्रिक्स के लेवल 3 के तहत 21700 रुपये से 69100 रुपये भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा उन्हें 5200 रुपये प्रति माह एमएसपी और डीए (जैसा लागू हो) का भुगतान किया जाएगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Indian Navy Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
Indian Navy Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

भारतीय नौसेना में ऐसे होगा चयन

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन 10+2 PCB में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग और फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT), लिखित परीक्षा और भर्ती मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को भर्ती के सभी चरणों (चरण II और INS चिल्का में नामांकन के दौरान) में मूल प्रमाण पत्र, मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र और NCC प्रमाण पत्र (यदि हो तो) लाना होगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *