रायपुर। राजधानी रायपुर के अलग-अलग स्थानों से चोरी गई 50 दोपहिया वाहन के साथ एक गिरोह सोमवार को हत्थे चढ़ गया। इस गिरोह के छह सदस्य समेत चोरी का वाहन खरीदने वाले पांच लोग भी पकड़े गए। पुलिस ने कुल 12 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सारे वाहन बरामद कर लिया है। 36 वाहन टिकरापारा और 14 वाहन डीडीनगर इलाके से चोरी हुए थे। चोरों ने कुछ वाहनों को ओडिशा के चंदाहांडी और सीनापाली में बेचा था, जिसे बरामद कर लिया गया।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल,एएसपी सिटी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि शहर में लगातार हो रही दोपहिया वाहनों की चोरी की घटनाओं को ध्यान में रखकर पुलिस को अलर्ट किया गया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि टिकरापारा इलाके के तरूणनगर बाजार के पास दो युवक चोरी की दोपहिया वाहन बेचने ग्राहक तलाश रहे हैं। मौके पर टीम ने पहुंचकर बोरियाखुर्द के दीपक बारले (23) और मठपुरैना में रह रहे मूलत: धमतरी जिले के कुरुद थानाक्षेत्र के ग्राम कुकड़ी निवासी तुका राम साहू (33) को चोरी एक बाइक के साथ पकड़ा। पूछताछ करने पर दोनों ने मंदरौद थाना कुरूद हाल बोरियाखुर्द के तिलक वैष्णव (21) और ओडिशा के नुआपाड़ा जिले के सिनापाली निवासी राकेश बाघ (22) के साथ मिलकर शहर के अलग-अलग स्थानों से 36 दोपहिया वाहन चोरी कर ओड़िशा, धमतरी और रायपुर में बेचना कबूला।

इसके बाद पुलिस ने तिलक व राकेश बाघ की गिरफ्तारी कर चोरी का वाहन खरीदने वाले ओड़िशा के नवरंगपुर जिले के पूजारिगुड़ा थाना चंदाहांडी के तरूण सेन गोद (24), काठाडीह, मुजगहन के तोषण उर्फ लस्सु कोसले (19), ग्राम मदराउड, धमतरी के चरण दास सतनामी (21) और धमतरी जिले के मंडराउड (कुरुद) के दिनेश कुमार निषाद (23) को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कुल 36 दोपहिया वाहन बरामद किया। दीपक पहले भी वाहन चोरी के प्रकरण में गरियाबंद, राकेश बाघ देवभोग और तोषण उर्फ लस्सु हत्या के प्रयास के प्रकरण में गोबरा नयापारा पुलिस के हत्थे चढ़कर जेल जा चुका है।

चार आरोपितों से 14 दोपहिया बरामद –

एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और डीडीनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने डीडीनगर इलाके से चोरी गई दोपहिया वाहन को बेचने के फिराक में लगे मूलत: ओडिशा के बलांगीर जिले के ग्राम आलंडा, सिंदेकला निवासी भोजराज तांडी(27) और मौलीपारा, तेलीबांधा में रह रहे ओडिशा के बलांगीर जिले के ग्राम डूडूकापारा (मुरीबहाल) निवासी गोरेख मुगरी(32) और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपितों ने 14 दोपहिया वाहन चोरी करके कुछ वाहनों को मौदहापारा, तलाबपार निवासी गोपाल बाघ (23) को बेचना और कुछ वाहनों को अलग-अलग स्थानों पर छिपा कर रखना बताया।

पुलिस ने गोपाल बाघ को गिरफ्तार कर सारे वाहन बरामद कर लिया। भोजराज इससे पहले भी वाहन चोरी के मामले में सिविल लाइन पुलिस की गिरफ्त में आकर जेल जा चुका है। पकड़े गए चोरों के खिलाफ टिकरापारा, कोतवाली, अभनपुर, डीडीनगर, मौदहापारा और खम्हारडीह पुलिस थाने में चोरी का केस दर्ज है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *