महासमुंद: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में जुए की लत ने एक युवक की जान ले ली। कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम खरोरा में पुलिस द्वारा जुआरियों पर छापेमारी के दौरान, एक युवक ने पुलिस से बचने के लिए तालाब में छलांग लगा दी, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय बिस्मिल यादव के रूप में हुई है।

घटना का पूरा विवरण

रात के समय ग्राम खरोरा के नया तालाब के पास पुलिस ने जुआ खेल रहे 7 जुआरियों को धर दबोचा। कार्रवाई से बचने के लिए बिस्मिल यादव ने पानी में छलांग लगा दी, लेकिन कुछ देर बाद उसका शव तालाब से बरामद किया गया। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है। मामले में पुलिस ने 24,400 रुपये नकद और एक बाइक जब्त की है।

पुलिस की छापेमारी और जाँच जारी

पुलिस ने घटना स्थल पर छापेमारी कर जुआ खेलते हुए अन्य जुआरियों को गिरफ्तार किया और मामले की जांच जारी है। मृतक की मौत के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

जुआ के खतरों से समाज को सतर्क रहने की अपील

यह घटना एक बार फिर जुए के खतरों की ओर इशारा करती है और समाज को जागरूक करने की आवश्यकता बताती है। जुआ न केवल व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को बिगाड़ता है, बल्कि कभी-कभी जीवन के लिए भी घातक साबित हो सकता है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *