Gadar 2 Sunny Deol: भारत की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शामिल गदर की सीक्वल रिलीज के लिए तैयार है. 2001 में आई सनी देओल-अमीषा पटेल स्टारर यह फिल्म 1947 के भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान ट्रक ड्राइवर तारा सिंह (सनी देओल) और एक मुस्लिम महिला सकीना (अमीषा पटेल) के प्यार की कहानी थी. तारा सिंह पाकिस्तान में तमाम विरोध के बावजूद सकीना को अपने साथ ले आता है. वह उसकी पत्नी बन चुकी है. अब गदर 2 सनी और अमीषा, दोनों अपनी भूमिकाओं को दोहरा रहे हैं. फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होनी है और दर्शकों में इसके लिए उत्साह दिख रहा है. निर्माताओं ने अब दर्शकों के लिए एक आकर्षक योजना पेश की है. दर्शक चाहें तो उन्हें गदर 2 का एक पर एक टिकट फ्री मिल सकता है.

ये है ऑफर

रिलीज से पहले गदर 2 की टीम ने वन प्लस वन टिकट ऑफर यानी एक पर एक फ्री के लिए डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम के साथ समझौता किया है. इसका मतलब यह है कि अगर कोई यूजर पेटीएम के जरिए फिल्म का टिकट खरीदता है, तो उसे एक अतिरिक्त टिकट मुफ्त मिलेगा. यह मार्केटिंग रणनीति लोगों का ध्यान खींच रही है. निर्माताओं को भरोसा है कि इसकी वजह से कई लोग फिल्म को देखने थिएटरों में पहुंचेंगे. इसी योजना की वजह से फिल्म को अच्छी ओपनिंग भी मिल सकती है. फिल्म ट्रेड के जानकारों के अनुसार, गदर 2 पहले दिन 16-18 करोड़ की कमाई कर सकती है. यह आंकड़ा 20 करोड़ की कमाई तक पहुंच सकता है.

सामने खड़ी कंट्रोवर्सी

वीकेंड के बाद भी फिल्म के लिए अच्छी बात यह है कि मंगलवार को 15 अगस्त का दिन पड़ रहा है. अगर फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ पॉजिटिव रहा, तो गदर 2 को अच्छा खासा फायदा हो सकती है. हालांकि 11 अगस्त को इसके साथ एक और बड़ी रिलीज हो रही है. अक्षय कुमार की ओ माई गॉड 2 बॉक्स ऑफिस पर गदर 2 को टक्कर दे सकती है. हालांकि फिल्म के निर्माता असमंजस में हैं. सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 20 कट्स और ए सेर्टिफिकेट लेने का सुझाव दिया है. फिल्म का विषय विवादास्पद है. फिल्म में सेक्स एजुकेशन की वकालत की गई है, परंतु कहानी में भगवान शिव का भी केंद्रीय पात्र है. अक्षय कुमार भगवान शिव का रोल निभा रहे हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *