रायपुर। रायपुर के अवधिया पारा में बालाजी होटल में एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने होटल के कमरे से लाश को बरामद किया है। बताया जा रहा है कि युवक शादी नहीं होने से तनाव में था। आशंका है कि इसी वजह से उसने घातक कदम उठाया होगा। पूरा मामला आजाद चौक थाना क्षेत्र का है।

आजाद चौक थाना प्रभारी प्रमोद सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान ब्राह्मणपारा निवासी नवीन दीवान (34) के रूप में की गई है। उसने अपने ही घर के पास अवधिया पारा के बालाजी होटल में 16 मई को रूम बुक किया।

अगले दिन सुबह जब होटल स्टाफ ने उसे देखा नहीं तो रूम का दरवाजा खटखटाया। नहीं खोलने पर कॉल भी किया गया, लेकिन सामने से कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद होटल के कर्मचारियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा।

थाना प्रभारी ने बताया कि होटल स्टाफ जब दरवाजा तोड़कर अंदर घुसा तो युवक की लाश लटकी हुई थी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए एम्स भिजवा दिया है। हालांकि अब तक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि युवक ने आत्महत्या करने के लिए पलंग पर रखे गद्दे को हटाया होगा, फिर उसमें कुर्सी रखकर गमछे के सहारे झूल गया और कुर्सी को लात मारकर गिरा दिया। घटनास्थल पर पुलिस को एक चेयर गिरी हुई मिली है।

शादी नहीं होने से था परेशान

मृतक के घरवालों ने पुलिस को बताया कि नवीन फूड डिलवरी का काम करता था। घर में मां-बाप और बड़ा भाई रहता है। बड़े भाई की शादी हो चुकी है। नवीन की शादी नहीं हुई थी। इस वजह से वह परेशान रहता था। आशंका है कि इसी वजह से उसने ये कदम उठाया होगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *