🌑🌑छत्तीसगढ़ में बिछने लगीं चुनावी बिसात,खुलने लगे पत्ते,,,,,

हमर छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अभी तीन महीने का समय है लेकिन चुनावी बिसातें उभरने लगी है। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने तो 90 सीटों में से 21 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है।इधर,दूसरी तरफ सत्ताधारी कोंग्रेस ने राजनीतिक मामलों पर राज्य प्रभारी सुश्री शैलजा के नेतृत्व में 24 सदस्यीय समिति हाईकमान ने बनाई है,जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव भाई शामिल किए गए हैं।अब देखना है भाजपा की पहल का कांग्रेस कब जवाब देती है।वैसे चुनावी तैयारी में दोनों ही दल बड़ी तैयारी में जुटे हैं।चुनावी दंगल में पाटन विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भिड़ंत उनके भतीजे व दुर्ग के सांसद विजय बघेल से होने आसार दिखाई पड़ रहे हैं।

🌑🌑मैत्री बाग में मादा बाघ रक्षा ने तीन शावकों को आज़ादी के दिन जन्म दिया,,,,

हमर छत्तीसगढ़ में इस्पाट नगरी भिलाई के एकमात्र मैत्री बाग ठीक आज़ादी पर्व के दिन रक्षा ने तीन स्वस्थ शावकों को जन्म दिया है।मैत्री बाग सफेद शेर के लिए जाना जाता है।वैसे देश में सफेद शेरों की संख्या घट रही है लेकिन इस्पात नगरी भिलाई के मैत्री बाग में इनकी संख्या बढ़ रही है।इन तीनों नन्हें शावकों को डेढ़ माह तक विशेष निगरानी में रखा गया है।मैत्री बाग प्रबंधन ने आमजनों से तीनों शावकों के नाम सुझाने का अनुरोध किया है।

🌑🌑प्रियदर्शिनी बैंक घोटाले में निवेशकों के खाते में जमा हुए 50 लाख रुपए,,,,

हमर छत्तीसगढ़ की तजधानी में बहुचर्चित प्रियदर्शिनी बैंक-घोटाले की जांच का शिकंजा कसता जा रहा है तो निवेशकों के खाते में पैसा जमा होने लगा है और अभी 50 लाख रुपए जमा हुए हैं।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोटाले में तत्कालीन राजनीतिक सांठगांठ थी,इसका आरोप लगाया और हम वहां तक भी पहुंचेंगे।

🌑🌑सामुदायिक पुलिसिंग,बलरामपुर को मिला गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड का खिताब,,,,,

हमर छत्तीसगढ़ में बलरामपुर ज़िले में आज़ादी पर्व पर बेजोड़ सामुदायिक पुलिसिंग देखने मिली।इस जैसा उदाहरण किसी दूसरी जगह देखने नहीं मिला।पुलिस कप्तान डॉ लाल उम्मेद सिंह के मार्गदर्शन में ज़िले में खेल समिति ने 325 गांवों में 650 से अधिक टीमों के 3900 खिलाड़ियों ने सुबह 10 बजे से4 बजे तक वलीबाल्क खेल खेला गया।ये मैच कलेक्टर व पुलिस कप्तान की टीमों के बीच खेला गया।मैच में गांवों के नागरिक व पत्रकारों ने भी भाग लिया। “स्टील सिटी” के अरविंद सिंह के मुताबिक,गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की सोनल शर्मा ने खिताब का प्रमाण पत्र उलिस कप्तान डॉ लाल उम्मेद सिंह को सौंपा।

🌑🌑यूरिया अधिक दामों पर बेचने वालों पर कृषि विभाग का एक्शन,,,,,

हमर छत्तीसगढ़ में कुछ उर्वरक विक्रेताओं द्वारा ऊंची कीमत में यूरिया बेचने की जानकारी पर कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर संचालक कृषि ने एक टीम का गठन कर बड़ा एक्शन लिया।बिलासपुर ज़िले में ऐसी कार्रवाई की गई।अधिक दामों पर यूरिया बेचने व बिल बुक सही ना होने पर उर्वरक प्रतिष्ठानों पर एक्शन लिया गया है ताकि किसानों को उचित मूल्य पर यूरिया उपलब्ध है सके।

🌑🌑दपूमरे का सीनियर पॉवर लिफ्टिंग चैम्पयनशिप में उम्दा प्रदर्शन,,,,,

उत्तराखंड के काशीपूरा में आयोजित सीनियर पॉवर लिफ्टिंग चैम्पयनशिप में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया।रेलवे के खिलाड़ियों में 57 किलो वर्ग समूह में जे राजलक्ष्मी ने 480 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक तथा संतोषी मांझी ने 63 किलो वर्ग समूह में 460 किलो वजन उठाकर रजत पदक अपने नाम किया।वहीं,105 किलो वर्ग समूह में हरिओम ने 950 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया। इन खिलाड़ियों ने दपूमरेल्वे बिलासपुर का नाम रौशन किया है।भारतीय रेल के साथ ही दपूमरेल्वे द्वारा हमेशा से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाता है।दपूमरेल्वे मंडल के रेल प्रबंधक संजीव कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने इन खिलाड़ियों की उपलब्धियों की सराहना की है।

🌑हमर छत्तीसगढ़ में दैनिक भारत भास्कर के प्रधान संपादक,विचारवान लेखक,गायक,कवि तथा बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी संदीप तिवारी”राज” फरमाते हैं,,//”दिया खामोश है लेकिन दिल किसी का जलता है,जहां तक रौशनी मालूम है”//🌑

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *