देश|News T20: मालदीव के मंत्री द्वारा भारत के बारे में अभद्र कमेंट को सोशल मीडिया पर गंभीरता से लिया गया है, जिसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है। मालदीव के मंत्री की टिप्पणी से नाराज बड़ी संख्या में भारतीयों ने मालदीव का टूर कैंसिल कर दिया है।

लोगों ने न सिर्फ अपने टूर कैंसिल किए हैं बल्कि कैंसिलेशन की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करके विरोध भी जताया है। लोगों ने सोशल मीडिया पर आई एम आत्मनिर्भर नाम से पोस्ट किए और कैंसिलेशन की स्क्रीन शॉट भी साझा की है।

दिग्गजों ने की यह बड़ी अपील

मालदीव मंत्री की विवादित टिप्पणी पर भारत के कई दिग्गजों ने भी रिएक्शन दिया है। बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और एक्टर जॉन अब्राहम ने भारत के लोगों से कहा कि मालदीव में छुट्टियां बिताने की जगह भारतीय लोकेशन लक्षद्वीप या सिंधूदुर्ग की प्लानिंग करें। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूरे घटनाक्रम को लेकर अपना इमोशन शेयर किया है।

बड़ी संख्या में भारतीयों ने कैंसिल कर दिया मालदीव टूर

सोशल मीडिया यूजर डॉ. फलक जोशीपुरा ने लिखा कि हम बर्थडे के लिए 2 फरवरी को मालदीव का प्लान कर चुके थे। एजेंट के साथ डील लगभग पूरी हो गई थी लेकिन मंत्री की टिप्पणी के बाद हमने टूर कैंसिल कर दिया। वहीं यूजर अक्षित सिंह ने लिखा कि सॉरी मालदीव, हमारे पास अपना लक्षद्वीप है और मैं आत्मनिर्भर हूं।

यूजर रशिक रावल ने कहा कि हमने 5 लाख रुपए में तीन सप्ताह की बुकिंग मालदीव के लिए की थी लेकिन मालदीव के मंत्री की अपमानजनक टिप्पणी के बाद तत्काल कैंसिल कर दिया। दीप्तांशु शुक्ला नाम के यूजर ने लिखा कि हमने पिछली बार 2011 में मालदीव टूर किया था ताज एग्जोटिका के प्रेसीडेंसियल सूइट में ठहरे थे। भारतीय कम खर्च नहीं करते लेकिन अब टूर कैंसिल कर रहा हूं। इसी तरह से बड़ी संख्या में लोगों ने टूर कैंसिल किए हैं।

मालदीव के मंत्री जाहिद रमीज ने की थी टिप्पणी

मालदीव की सत्तारूढ़ पार्टी प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) के नेता जाहिद रमीज ने भारतीयों का मजाक उड़ाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर गंदी बात की। इससे लोगों का गुस्सा भड़क गया। एक्स यूजर सिन्हा ने लक्षद्वीप के समुद्र तट पर पीएम मोदी के टहलने की वीडियो पोस्ट की।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि क्या बढ़िया कदम है! यह मालदीव की नई चीनी कठपुतली सरकार के लिए बड़ा झटका है। इससे लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसी पोस्ट के जवाब में जाहिद रमीज ने लिखा कि यह कदम बहुत अच्छा है। हालांकि हमसे कंपटीशन करने का विचार भ्रामक है। भारतीय लोग हमारे द्वारा दी जाने वाली सेवा कैसे दे सकते हैं? वे इतने साफ कैसे हो सकते हैं? उनके तो कमरों से भी हमेशा गंध निकलती है।

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *