सरगुजा। सरगुजा में महिला से मृत पति के दोस्त और उसकी पत्नी ने 11.80 लाख रुपए की ठगी कर ली। महिला को अच्छे रिटर्न का झांसा देकर पति-पत्नी ने सादे चेक लेकर अपने अकाउंट में राशि ट्रांसफर करा ली। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है। मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सरगवां के मझलीपारा निवासी भानु राय ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पति शंकर राय की मौत के बाद 12 मार्च 2019 को अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके अंबिकापुर आ गई। इस दौरान शंकर राय के दोस्त राकेश सिन्हा और उसकी पत्नी कनिका दीक्षित दोनों निवासी कबीर नगर ने साथ देकर भरोसा जीता।

भानु राय ने रिपोर्ट में बताया है कि पति शंकर राय ने अपने पैसों में माता-पिता एवं बच्चों की हिस्सेदारी तय कर दी थी। इसे लेकर विवाद था। इस बीच 3 अप्रैल 2019 को राकेश सिन्हा और कनिका दीक्षित उसके घर पहुंचे। कुछ काम बताकर LIC के दस्तावेजों और चेक पर हस्ताक्षर करा दिया।

राकेश सिंहा ने 12 अप्रैल 2019 को चेक से दो लाख रुपए और 16 अप्रैल 2019 को तीन लाख बीस हजार अपने खाते में ट्रांसफर किया। राकेश ने अपने पत्नी कानिका दीक्षित के खाते में 7 मई 2019 को चेक से 5 लाख, 28 मई 2019 को 1 लाख 60 हजार रुपए समेत कुल 11 लाख 80 रुपए ट्रांसफर करा लिए। पूछने पर उन्होंने बताया कि बच्चों के नाम पर इन्वेस्ट किया हूं। इन्वेस्टमेंट का ब्याज खाते में आता रहेगा। उन्होंने कोई कागजात नहीं दिए।

पैसे वापस नहीं किए तो दर्ज कराई रिपोर्ट

भानु राय ने बताया कि लंबे समय तक पति-पत्नी ने कोई कागजात नहीं दिया। पैसे वापस मांगने पर वे नहीं दे रहे हैं। अब उन्होंने फोन भी उठाना बंद कर दिया है। मामले की रिपोर्ट पर गांधीनगर पुलिस ने राकेश सिन्हा और कनिका दीक्षित के खिलाफ धारा 4220, 34 का अपराध दर्ज किया है। गांधीनगर थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *