डौंडी। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में कांग्रेस नेता और पूर्व वन मंत्री मोहम्मद अकबर के नाम पर 3.70 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी मामले में पुलिस ने दो आरोपियों मदार खान और प्रदीप ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने वनरक्षक और चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर 75 लोगों से धोखाधड़ी की थी।

इस ठगी का मामला तब सामने आया, जब 3 सितंबर को इस कांड में बिचौलिया की भूमिका निभाने वाले शिक्षक देवेंद्र ठाकुर ने आत्महत्या कर ली। देवेंद्र ठाकुर की आत्महत्या ने पुलिस को इस बड़े फर्जीवाड़े का पता लगाने में मदद की। इसके बाद, जब मामले की जांच की गई, तो पता चला कि आरोपियों ने 75 लोगों को नौकरी दिलाने के बहाने से ठग लिया था।

अमरावती के होटल से हुई दो आरोपियों की गिरफ्तारी

जांच के बाद पुलिस ने मदार खान और प्रदीप ठाकुर को गिरफ्तार किया। डौंडी थाना प्रभारी सुनील तिर्की ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए कई बार चकमा देने की कोशिश की, लेकिन उन्हें महाराष्ट्र के अमरावती में एक होटल से पकड़ लिया गया। पुलिस टीम रविवार देर शाम ही आरोपियों की तलाश में निकल पड़ी थी और मंगलवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ठगी के मास्टरमाइंड की तलाश जारी

बालोद एसपी एसआर भगत ने जानकारी दी कि मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश जारी है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस ठगी के मास्टरमाइंड की तलाश में पुलिस पूरी तरह से सक्रिय है।

तीन दिन की पुलिस रिमांड पर दो आरोपी

गिरफ्तार आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है, जहां उनसे मामले से जुड़ी गहन पूछताछ की जाएगी। राजहरा सीएसपी चित्रा वर्मा ने बताया कि आरोपियों को अमरावती के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है, और पुलिस उनसे रिमांड के दौरान अन्य जानकारियां जुटाने का प्रयास करेगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *