अंबिकापुर। बलरामपुर जिले के चांदो स्थित तहसील कार्यालय में कार्य कर रहे पटवारी के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने के आरोप पर पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पटवारी का आरोप है कि चारो आरोपित नियम विरुद्ध तरीके से कार्य कराना चाहते थे। पटवारी ने मना किया तो चारो ने कार्यालय में ही उसकी पिटाई कर दी।

तहसील कार्यालय चांदो में पदस्थ पटवारी केशलाल पंडो शासकीय कार्य का निष्पादन कर रहा था। उसी दौरान ग्राम कुरडीह थाना चांदो निवासी तीन भाई हिदायतुल्लाह ,जबीउल्लाह , नईम अंसारी व रिश्तेदार फैजुल अंसारी वहां पहुंचे। उन्होंने भूमि बंटवारे के कार्य के संबंध में पटवारी से बातचीत की। पटवारी ने विधिवत प्रकिया के अनुसार काम होने की बात कही। इस पर वे नाराज हो गए।

जातिगत गाली- गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए पिटाई कर दी। विशेष संरक्षित जनजाति के लोक सेवक के विरुद्ध घटित अपराध को पुलिस ने गंभीरता से लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह ने मारपीट करने वालों की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश दिया। पुलिस टीम ने ग्राम कुरडीह से सभी आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इनके विरुद्ध धारा 186, 332, 353, 294, 323, 506, 34 भादवि तथा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध पंजीकृत किया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *