भिलाई [न्यूज़ टी 20] दुर्ग / छत्तीसगढ़ के दुर्ग के ऐसा मामला सामने आया है जिसमे ठेकेदार ने खुर्सीपार के एक लोहा व्यापारी से 29 लाख रुपए का लोहा खरीदा और उसके रुपए नहीं दिए। इसके बाद एक ऐसे खाते का चेक व्यापारी को पकड़ा दिया जिसमें पैसे ही नहीं थे। इस मामले में व्यापारी की शिकायत पर खुर्सीपार पुलिस ने दुर्ग के ठेकेदार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।

खुर्सीपार पुलिस के अनुसार सुंदर नगर निवासी दिनकर बासोतिया की खुर्सीपार तेलहा नाला के पास डीबी कमर्शियल कंपनी के नाम से कार्यालय है। दिनकर लोहा बेचने का काम करता है। दिनकर बासोतिया ने अपनी शिकायत में बताया कि

विगत कई वर्षो से पूजा कन्सट्रक्शन कंपनी के मालिक एलआईजी 253, पदमनाभपुर निवासी अनिल कुमार शर्मा उनकी कंपनी से लोहा खरीदता रहा है। 10 सितंबर 2020 से 6 सितंबर 2022 बीच अनिल कुमार शर्मा ने 28 लाख 86 हजार 81 रुपए का लोहा खरीदा।

दिनकर ने बताया कि लोहा लेने के बाद अब तक उक्त रकम नहीं दी है। रुपए मांगने पर अनिल शर्मा ने एक चेक दिया। जिस बैंक का चेक था उसमें रुपए नहीं थे। जब इसकी जानकारी लेने उसके घर पहुंचे तो पता चला कि वह अपने घर व दफ्तर में ताला लगाकर भाग गया है।

अनिल शर्मा का कार्यालय ट्रांसपोर्ट नगर, धमधा रोड, दुर्ग में स्थित है। घर और कार्यालय में ताला लगाकर वह भाग गया है।

अमृत मिशन के काम के लिए लिया था लोहा –

दिनकर ने बताया कि अनिल शर्मा ने आकर उससे कहा था कि लक्ष्मी कन्सट्रक्शन कंपनी को छत्तीसगढ में अमृत मिशन के निर्माण कार्य करने का टेंडर मिला है। इसके लिए काफी लोहे की जरूरत बताई। ऑर्डर के अनुसार लोहा सप्लाई किया लेकिन अब उसका पैसा नहीं मिल रहा है।  पुलिस ने शिकायत के बाद अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *