रायगढ़ । जिले के पुसौर तहसील में स्थित विष्णुचरण गुप्ता शासकीय महाविद्यालय पुसौर को नैक मूल्यांकन में B+ ग्रेड प्राप्त होने पर भाजपा नेता पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने कॉलेज प्रबंधन को हार्दिक बधाई दी है । विष्णुचरण गुप्ता शासकीय महाविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद बेंगलुरु द्वारा B+ ग्रेड प्रदान किया गया है I विगत 4 एवं 5 अगस्त को महाविद्यालय में नैक पीयर टीम के सदस्यों के द्वारा महाविद्यालय का मूल्यांकन किया गया जिसका परिणाम 12 अगस्त को महाविद्यालय को प्राप्त हुआ।

पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने कहा कि बहुत अल्प काल में ही महाविद्यालय द्वारा इस गौरव को प्राप्त करना रायगढ़ जिले के शैक्षणिक वातावरण के लिए ना केवल मील का पत्थर साबित होगा बल्कि अन्य संस्थान भी इससे प्रेरणा ग्रहण कर उत्कृष्टता की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित होंगे । इतने कम और सीमित संसाधनों के साथ इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए विजय अग्रवाल ने महाविद्यालय की नैक टीम को भी हार्दिक बधाई दी है और छात्र हित में निरंतर अपने प्रयास जारी रखने के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

प्रत्येक महाविद्यालय को एक निर्धारित कार्यकाल के पश्चात नैक मूल्यांकन करवाना पड़ता है। पुसौर महाविद्यालय की स्थापना वर्ष 2014 में हुई । स्थापना के पश्चात महाविद्यालय का प्रथम नैक मूल्यांकन वर्ष 2023 में संपन्न हुआ जिसमे महाविद्यालय को जिले का प्रथम महाविद्यालय होने का गौरव प्राप्त हुआ है जिसने B+ ग्रेड प्राप्त किया है। नैक मूल्यांकन उच्च शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता लाने के लिए किया जाता है । महाविद्यालय को स्वयं का भवन प्राप्त हुए अभी साल भर ही हुआ है । पर पिछले 9 सालों से महाविद्यालय के प्रोफेसरों की अथक मेहनत से महाविद्यालय का अकादमिक रिकॉर्ड बहुत उत्तम रहा है । इसका नैक की ग्रेडिंग में बहुत योगदान रहा । विजय अग्रवाल ने महाविद्यालय के समस्त स्टॉफ, जनभागीदारी समिति के सदस्यों और नैक प्रभारी डॉक्टर सरोज कुमार को बधाई देते हुए महाविद्यालय के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की है ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *