कर्नाटक/राजनीति|News T20: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार एक बार फिर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थामा.

ज्वाइनिंग के दौरान बीएस येदियुरप्पा और बीवाई राघवेंद्र भी मौजूद थे. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान मंच पर केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर भी मौजूद थे.

आपको बता दें कि टिकट न मिलने पर उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी. जगदीश शेट्टार लिंगायत सुमदाय से आते हैं. इनके अलावा कर्नाटक के पूर्व मंत्री शंकर पाटिल मुनीकप्पा भी बीजेपी में शामिल होंगे. विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सीएम शेट्टार के साथ शंकर पाटिल ने भी पार्टी छोड़ दी थी.

विधानसभा चुनाव में शेट्टार ने छोड़ी थी बीजेपी का साथ 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने पिछले साल अप्रैल में कांग्रेस का साथ चुन लिया था. कांग्रेस में शामिल होने पर शेट्टार ने कहा था कि मुझे सत्ता की भूख नहीं, मैं केवल सम्मान चाहता हूं. उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट ना देकर मेरा अपमान किया. मैं महत्वाकांक्षी व्यक्ति नहीं हूं और ना ही मैं सत्ता का भूखा हूं.

शेट्टार को BJP से बगावत पड़ी भारी

बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार अपनी ही सीट से विधानसभा चुनाव हार गए थे. बीजेपी उम्मीदवार महेश तेंगिनाकाई के हाथों उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. बीजेपी की तरफ से हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर शेट्टार ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था. कांग्रेस के टिकट पर वो इसी सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *