Chhattisgarh Latest samachar, viral news हिंदी | NewsT20 https://newst20.in Chhattisgarh के Latest Samachar, viral news Hindi / हिंदी में NewstT20 प्रकाशन करता हैं। Chhattisgarh की सच्ची news की जानकारी के लिये newsT20 को Follow करें Sat, 27 Apr 2024 20:20:52 +0000 en-US hourly 1 अंबेडकर जयंती पर सम्मानित हुई शाहाना कुरैशी… https://newst20.in/adv-shahana-awarded-in-ambedkar-jayantee/ https://newst20.in/adv-shahana-awarded-in-ambedkar-jayantee/#respond Sat, 27 Apr 2024 20:19:55 +0000 https://newst20.in/?p=51281

भिलाई नगर (न्यूज़ टी 20)। संविधान निर्माता स्वर्गीय बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर डॉ भीमराव अंबेडकर युवा एकता मंच के तत्वाधान में राज्य स्तरीय भीम मेला का आयोजन 15 एवं 21 अप्रैल को दुर्ग शहर के शंकर नगर वार्ड नंबर 12 में किया गया । इस दौरान बाबा भीमराव अंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान की विशेषताओं पर भी चर्चा हुई , साथ ही समाज के विभिन्न कुरीतियां के संदर्भ में व्याख्यान भी हुए इस अवसर पर समाज की प्रमुख हस्तियों को भी सम्मानित किया गया ।                                                           सम्मानित होने वाली हस्तियों में से एक अधिवक्ता  शाहाना कुरैशी ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज आज भी बहुत सारी बुराइयों से मुक्त नहीं हुआ है। उन्होंने वहां मौजूद पुरुष एवं महिलाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से हिंदू बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम , टोनहीं प्रताडना निवारण अधिनियम, दहेज प्रतिषेध अधिनियम, भरण पोषण अधिनियम, घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम जैसे विषयों पर विस्तृत जानकारी देकर सभी जागरूक करने का प्रयास भी किया। साथ ही आज मोबाइल की लत के चलते मानसिक एवं शारीरिक दुष्प्रभाव तथा स्कूली बच्चों में हिंसात्मक घटनाओं की वृद्धि भी हो रही है। इस दौरान एडवोकेट शहाना कुरैशी को उनकी सामाजिक सेवाओं के मद्दे नज़र सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भंडारा से आए समाज सेवी नरेंद्र मेश्राम थे । दिनांक 15 अप्रेल को बुद्ध एवं भीम गीतोँ पर आधारित शानदार कव्वाली का भी आयोजन किया गया।

]]>
https://newst20.in/adv-shahana-awarded-in-ambedkar-jayantee/feed/ 0 51281
बहन और बेटी की शादी में हाथ बटाने फिर सामने आया ट्रक टेलर एसोसिएशन… (25 – 25 हज़ार की मदद भी) https://newst20.in/finencial-help-for-marrige-by-truk-trailor-aso/ https://newst20.in/finencial-help-for-marrige-by-truk-trailor-aso/#respond Tue, 16 Apr 2024 20:46:50 +0000 https://newst20.in/?p=51275

भिलाई नगर (न्यूज़ टी 20)। भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन हमेशा की तरह इस बार भी ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोगों के परिजनों की शादियों में अपनी भागीदारी निभाने के लिए सामने आया है । पिछले कुछ वर्षों से यह संगठन ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जुड़े ड्राइवरों और हेल्परों की बहन – बेटियों की शादी में यथा संभव सहयोग करता आ रहा है। इसी कड़ी में इस वर्ष शिवपुरी जामुन निवासी कुमारी कावेरी जो कि ड्राइवर रवि की बहन है और खुर्सीपार निवासी दीपिका साहू जिनके पिता किरित राम साहू (ड्राइवर) हैं , की शादी के लिए दोनों परिवारों को 25- 25 हज़ार रुपए सहायता स्वरूप दिये गए है।                                             इस दौरान संगठन के अध्यक्ष में इंद्रजीत सिंह उर्फ छोटू, कार्यकारी अध्यक्ष अनिल चौधरी, महासचिव मलकीत सिंह , सीनियर जर्नलिस्ट लखन वर्मा, तरुण अग्रवाल, संरक्षक -महेंद्र सिंह , सुधीर सिंह सचिव, बलविंदर सिंह दिलीप खटवानी कोषाध्यक्ष -जोगा राव सुनील शर्मा, वाजिद अली , सुनील राजदीप यादव , विनय अग्रवाल, पंकज शर्मा एवं रोशन वर्मा सहित अनेक लोग भी मौजूद थे ।

]]>
https://newst20.in/finencial-help-for-marrige-by-truk-trailor-aso/feed/ 0 51275
वैशाली नगर से मिलेगी एक लाख मतों की लीड – रिकेश सेन         (लोक सभा चुनाव के तहत सभी समाज के प्रमुखों के साथ हुई विधायक रिकेश सेन की बैठक) https://newst20.in/vijay-baghel-will-ahead-by-1lakh-vote-from-vaishali-nagar-rikesh/ https://newst20.in/vijay-baghel-will-ahead-by-1lakh-vote-from-vaishali-nagar-rikesh/#respond Tue, 16 Apr 2024 19:55:47 +0000 https://newst20.in/?p=51269
भिलाई नगर, 16 अप्रैल।‌ केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार मोदी सरकार बनाने और दुर्ग लोकसभा अंतर्गत वैशाली नगर से विजय बघेल को एक लाख मतों से लीड दिलाने वैशाली नगर विधानसभा के विधायक रिकेश सेन संगठनात्मक टीम और भाजपा की टोली के साथ हर रोज निगम के अलग-अलग वार्डों में घर-घर जनसंपर्क कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने पार्टी के निर्देश पर चिकित्सक, शिक्षक सहित युवाओं को साधने उनके साथ सीटिंग की और आज विभिन्न क्षेत्रीय समाज के प्रमुखों के साथ विधायक ने लंबी चर्चा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के पिछले 10 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनवाईं।                        
श्री सेन ने सर्व समाज प्रमुखों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा समाज कर्म प्रधान जरूर है लेकिन अपने धर्म और आस्था का भी हम सभी बराबर सम्मान करते हैं। जो कांग्रेस भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताती थी वही आज वोट मांगने हमारे पास आ रही है। पिछली बार आपने एक वोट विजय बघेल जी को दिया तो टैंट में विराजमान भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बना। अमूमन एक वर्ष में हम घर नहीं बना पाते मगर मोदीजी की सरकार ने रामलला का विशाल मंदिर बनवाया। विपक्ष के लोग फैलाते रहे कि भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम विरोधी है जबकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने शुरू से कहा कि सबका साथ सबका विकस, सबका प्रयास। मोदीजी को पीड़ा हुई जब मुस्लिम माताओं बहनों ने अपना दु:ख बताया कि घर में अगर पति पत्नी में थोड़ी सी भी बात हो जाए, अनबन मो तो घर बैठे पति तीन बार तलाक कह उन्हें अलग कर देता है। उन्होंने कहा कि अब अगर तलाक होगा तो केवल कानूनी प्रक्रिया के तहत ही होगा।                                                                             विधायक रिकेश सेन ने धारा 370 सहित मोदीजी की जनोपयोगी योजनाओं का जिक्र करते हुए सर्व समाज प्रमुखों से अपील की कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग बिना किसी भय और लालच से अपने आंकलन अनुरूप करें क्योंकि आपके, समाज के और देश के विकास के लिए आप सभी का एक एक वोट बहुमूल्य है। उन्होंने कहा कि इस बार हम फिर भाजपा को चुनें और मोदीजी को तीसरी बार अवश्य प्रधानमंत्री बनाने के लिए दुर्ग लोकसभा से विजय बघेल को सबसे बड़ी विजय अवश्य दिलावें।

]]>
https://newst20.in/vijay-baghel-will-ahead-by-1lakh-vote-from-vaishali-nagar-rikesh/feed/ 0 51269
ताजा खबर :: मनी लांड्रिंग मामले में सौम्या चौरसिया को फिर झटका, नहीं मिली जमानत, चंद्र भूषण वर्मा की जमानत पर फैसला 16 तक टला… https://newst20.in/problems-has-been-contineu-of-saumya-chaurasiya/ https://newst20.in/problems-has-been-contineu-of-saumya-chaurasiya/#respond Fri, 12 Apr 2024 18:30:13 +0000 https://newst20.in/?p=51265

भिलाई नगर (Newst20)। छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोल लेवी वसूली और मनी लांड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्त में जेल में बंद निलंबित अफसर सौम्या चौरसिया को आज भी जमानत नहीं मिली। आज ईद से पहले प्रस्तुत याचिका की सुनवाई हुई। कोर्ट ने ईडी और सौम्या के वकीलों की दलील सुनने के बाद जमानत याचिका पर फैसला अब  कोर्ट ने 16 अप्रैल तक सुरक्षित रख लिया है।

इससे पहले भी सौम्या की जमानत हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी। सौम्या 550 करोड़ के लेवी वसूली मामले में विगत 2 दिसंबर 2022 से जेल में बंद है।

वहीं दूसरी तरफ महादेव एप सट्टेबाजी केस में जेल में बंद निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा के जमानत आवेदन पर भी फैसला होने वाला था। जो अब मंगलवार 16 अप्रैल तक लिए टाल दिया गया है।  आज की कोर्ट कार्यवाही के बाद ऐसा लग रहा है कि सौम्या चौरसिया की मुश्किलें खत्म होने का नाम नही ले रही हैं।

]]>
https://newst20.in/problems-has-been-contineu-of-saumya-chaurasiya/feed/ 0 51265
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबियों के घर ए सी बी की छापेमारी… https://newst20.in/acb-red-on-nearest-ex-cm-bhupesh-baghel/ https://newst20.in/acb-red-on-nearest-ex-cm-bhupesh-baghel/#respond Thu, 11 Apr 2024 08:27:48 +0000 https://newst20.in/?p=51255 भिलाई नगर (newst20)11 अप्रेल । लोकसभा चुनाव की गतिविधियों के बीच एंटी करप्शन ब्यूरो की तीन अलग-अलग टीमों के द्वारा आज सुबह नेहरू नगर दुर्ग भिलाई में बड़े शराब कारोबारी के यहां छापे मारे गए हैं । लगभग दो दर्जन गाड़ियों में जांच अधिकारियों ने आज सुबह नेहरू नगर में 2 जगह और खुर्सिपार में दबिश दी है। ये तीनो कारोबारी प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेहद करीबी माने जाते हैं। इस छापेमारी को शराब घोटाले से जुड़ी छापेमारी बताया गया है।

एंटी करप्शन ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अधिकारी के नेतृत्व में दो दर्जन से ज्यादा अफसर के द्वारा आज सुबह-सुबह शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन के निवास नेहरू नगर(पूर्व), पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी विजय भाटिया के नेहरू नगर निवास एवं खुर्सीपार निवासी पप्पू बंसल के घर पर छापा पड़ा है। यह छापा शराब घोटाले से संबंधित है। अधिकारियों के द्वारा इस घोटाले से संबंधित दस्तावेजों को खंगाल रही है। लोकसभा चुनाव की चल र हे प्रचार प्रसार के बीच ए सी बी की इस कार्यवाई से राजनैतिक हड़कंप सी स्थिति बन गई है। अभी लोक सभा चुनाव को डेढ महीने से ज्यादा का समय बाकी है, इसलिए माना जा रहा है कि ई डी और ए सी बी जैसी एजेंसियों की कुछ और छापेमारी अभी और भी हो सकती हैं।

]]>
https://newst20.in/acb-red-on-nearest-ex-cm-bhupesh-baghel/feed/ 0 51255
Breaking news::  केडिया डिस्ट लरी की बस खाई में गिरी 11 की मौत, 9 घायल, 5 गंभीर, मरने वालों में 2 महिलाएं भी शामिल..                            (बी डी निज़ामी की रिपोर्ट) https://newst20.in/11-labour-dead-in-bus-exident/ https://newst20.in/11-labour-dead-in-bus-exident/#respond Tue, 09 Apr 2024 18:12:12 +0000 https://newst20.in/?p=51250

भिलाई नगर (newst 20) । दुर्ग से एक बड़ी खबर है , जहां पर कुम्हारी में केडिया डिस्टिलरी की एक बस रात लगभग 8 बजे श्रमिकों को लेकर वापस लौट रही थी, लगभग 40 श्रमिक बस में सवार थे। आधा किलोमीटर बाद ही सड़क के किनारे एक खाई नुमा गड्ढे में बस पलट गई । लगभग 50 फीट गहरे गड्ढे में गिरने से 11 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 14 घायल है , इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है, मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल है।                                                                  दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने घटना की पुष्टि करते हुए देर रात  बताया कि फिलहाल 11 लोगों की मौत की खबर है यह संख्या बढ़ भी सकती है । घटना की जानकारी मिलते ही दुर्ग जिले के कुम्हारी , भिलाई 3 थाने से पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच चुका है, वही रायपुर से भी पुलिस टीम घटना स्थल भेजी गई है । राहत दल भी निरंतर वहां काम में लगा हुआ है । घायलों और मृतकों को बस से निकाला जा रहा है और भिलाई , रायपुर तथा धमधा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अस्पतालों में उपचार के लिए भेजा जा रहा है।    हादसे में 11 श्रमिकों की मौत पर  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

]]>
https://newst20.in/11-labour-dead-in-bus-exident/feed/ 0 51250
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध मे भिलाई के सुपेला चौक में भी रखा गया उपवास.. https://newst20.in/jointaly-fast-programme-by-aap-for-kejariwal-in-supela-squaer/ https://newst20.in/jointaly-fast-programme-by-aap-for-kejariwal-in-supela-squaer/#respond Sun, 07 Apr 2024 11:50:17 +0000 https://newst20.in/?p=51241 (जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल छूटेंगे)

भिलाई नगर (newst20)। रविवार 7 अप्रैल को सुपेला चौक ,दुर्ग में आम आदमी पार्टी जिला दुर्ग के कार्यकर्ताओ ने अरविंद केजरवाल को जेल भेज दिये जाने के विरोध मे  प्रार्थना सभा व उपवास रखा । 
          तक संबंध में जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी के दविंदर सिंह भाटिया ने बताया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्णयानुसार 7 अप्रैल को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के फर्जी प्रकरण में जेल में डालने के देशव्यापी  विरोध में आम आदमी पार्टी दुर्ग जिले के कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियों ने प्रार्थना सभा कर उपवास रखा । इस दौरान रघुपति राघव राजा राम एवं श्री राम जय राम जय जय राम का पाठ भी किये।
उपस्थित कार्यकर्ताओ ने सामूहिक नारे लगाए जिसमे “जेल के ताले टूटेंगे, केजरीवाल छूटेंगे I ” “भ्रष्टाचार का एक ही काल केजरीवाल केजरीवाल” ।

आम आदमी पार्टी के नेताओ के विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय के पास कोई सबूत नही मिला ,और भाजपा के खिलाफ 60 करोड़ शराब घोटाले में मनी ट्रेल के सबूत की जानकारी होने पर भी कोई करवाई नही ।
इलेक्ट्रोरल बॉन्ड के खुलासे से ये साफ हो गया की बीजेपी सरकार चंदा दो धंधा लो की नीति चला रही है ।इनको भ्रष्टाचार से ,मंहगाई,बेरोजगारी,विकास से कोई सरोकार नहीं है। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया , सत्येंद्र जैन को भी जल्द न्याय मिलेगा जिस तरह  संजय सिंह को रिहा किया गया।                                                                             आज के उपवास में दविंदर सिंह भाटिया, संजीत विश्वकर्मा,ज्ञान प्रकाश तिवारी,सुब्रत विश्वाश,जसप्रीत सिंह, सुमीत शर्मा,विजय अग्रवाल, देवेंद्र बिंजलेकर, दयानिधि, कार्तिक, , ईश्वरी कुर्रे, सतीश साहू,  शमीम अहमद, राजकुमार वर्मा, ओम प्रकाश, शारिक धर्मेंद्र चौधरी, घनश्याम सोनी, गजाधर दास वैष्णव, दिनेश यादव, चुम्मन साहू,संतोष नाग, ओम प्रकाश धीवर,अजय रामटेके, पुरुषोत्तम, रवि साहू, शिवा रायडू, बलविंदर, राम पाल,हरचरण सिंह,ओमप्रकाश धीवर,आशीष कश्यप,मो.राउफ अंसारी इत्यादि शामिल थे।

]]>
https://newst20.in/jointaly-fast-programme-by-aap-for-kejariwal-in-supela-squaer/feed/ 0 51241
देश ही नहीं विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है भाजपा – सांसद विजय बघेल https://newst20.in/celebration-of-foundation-day-of-bjp/ https://newst20.in/celebration-of-foundation-day-of-bjp/#respond Sat, 06 Apr 2024 12:12:31 +0000 https://newst20.in/?p=51238


(जिला कार्यालय और सांसद निवास में मनाया गया 45 वाँ स्थापना दिवस)                                                       (बिचपुरिया का जन्म दिन भी मनाया गया)
भिलाई नगर (न्यूज़ टी 20)। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय प्रियदर्शिनी परिसर सुपेला भिलाई में भारतीय जनता पार्टी 45 वे स्थापना दिवस मनाया गया। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी दीनदयाल उपाध्याय जी के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर मनाया गया। दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि भाजपा के 45 वे स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। सन् 1994 में भाजपा के दो सांसद हुआ करतें थे। अटल बिहारी वाजपेई जी प्रधानमंत्री पद पर छः साल रहे। उनके कार्यकाल में बहुत से कार्य हुए। हम सभी अपना छत्तीसगढ़ राज्य मिला। उनके अधुरे कार्यों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पूरा कर रहे है। जब लालकृष्ण आडवानी जी ने मोदी जी से कहा कि मैं सदा आपका ऋणी रहूंगा। तब मोदी जी के आंखों में आंसू आ गए,उन्होंने कहा कि एक बेटा अपनी मां का कभी ऋणी नहीं हो सकता। मेरी मां है भाजपा हम अपनी मां का सदा ऋणी रहूंगा इसी संकल्प के साथ भाजपा आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। वरिष्ठ नेता पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ब्रिजेश बिचपुरिया का जन्म दिन मनाया गया। मंडल अध्यक्ष एस एन सिंह जो कि अधिक उम्र के होने के बाद भी संगठन के कार्य में लगे हुए हैं। उनका शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर खिलावन साहूं ओ बी सी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष महेश वर्मा भाजपा जिलाध्यक्ष स्वीटी कौशिक महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विरेन्द्र साहू सत्यनारायण अग्रवाल योगेन्द्र सिंह तुलसी साहू निहारिका मिश्रा अमित मिश्रा भाजयुमो भिलाई जिला अध्यक्ष ब्रिजेन्द्र सिंह रश्मि सिंह निर्माला यादव प्रभुनाम मिश्रा शंकर लाल देवांगन विजय साहू प्रमोद सिंह आदि उपस्थित रहे।

इस बार 400 पार
भारतीय जनता पार्टी दुर्ग लोकसभा सांसद प्रत्याशी विजय बघेल  के निज निवास सेक्टर 5 भिलाई में भाजपा स्थापना दिवस मनाया गया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत माता के तेलचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया। सांसद विजय बघेल ने कहा कि 6 अप्रैल 1984 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी। आज 45 वे वर्ष में पूरे देश ही नहीं विश्व में सबसे बड़ी कोई संगठन है तो वो है भाजपा। जिसके करोड़ों करोड़ों सदस्यों को मैं बधाई देता हूं। पहली बार दो सांसद 1994 में थे आज हमारे तीन सौ से अधिक सांसद हैं । भारतीय जनता पार्टी मोदी जी ने संकल्प के साथ भाजपा 370 और एन डी आई मिलाकर चार सौ पार तीसरी बार मोदी सरकार जो निरन्तर राष्ट्र सेवा देश हित जन हित में प
पूरी अपनी क्षमता के साथ आगे बढ़ रहे हैं। आज हमारे बीच कांग्रेस की सेवा करने के बाद भाजपा में शामिल हुए विजय साहू जी हमारे साथ में हैं। जो भाजपा की रीति नीति से प्रभावित होकर भाजपा परिवार के सदस्य में शामिल हुए हैं। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह गोपाल कृष्ण वर्मा विजय साहू विशाल दीपनायर गजानन बंछोर पोषण वर्माओम प्रकाश साहु राजेश सिंह राजेश चन्द्राकार खुबचंद वर्मा भागचंद जैन भानु प्रताप राय सुनील चौरसिया शिबू बद्री प्रसाद सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

]]>
https://newst20.in/celebration-of-foundation-day-of-bjp/feed/ 0 51238
संकल्प अटल- खिलेगा कमल- रिकेश सेन… https://newst20.in/rikesh-sen-shouted-against-smoking-zone/ https://newst20.in/rikesh-sen-shouted-against-smoking-zone/#respond Sat, 06 Apr 2024 10:45:19 +0000 https://newst20.in/?p=51233

भारत को एक सुदृढ़, समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में विश्व पटल पर स्थापित करने के लिए कृत संकल्पित है भाजपा-रिकेश सेन
🟠 स्थापना दिवस पर वैशाली नगर में पार्टी के 51 वरिष्ठ नेताओं का हुआ सम्मान
भिलाई नगर (न्यूज़ टी 20)।‌ भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रवादी राजनीतिक दल है जो भारत को एक सुदृढ़, समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में विश्व पटल पर स्थापित करने के लिए कृत संकल्पित है। भारत को एक समर्थ राष्ट्र बनाने के लक्ष्य के साथ भाजपा का गठन 6 अप्रैल 1980 को नई दिल्ली के कोटला मैदान में आयोजित एक कार्यकर्ता अधिवेशन में किया गया जिसके प्रथम अध्यक्ष अटल बिहारी बाजपेयी निर्वाचित हुए थे। आज का दिन भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ा विशेष है क्योंकि आज ही के दिन विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा की स्थापना हुई थी। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने आज वैशाली नगर वार्ड के खंडेलवाल भवन में आयोजित भाजपा स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उक्त विचार व्यक्त किए।
श्री सेन ने कहा कि राष्ट्रीय अखण्डता, कश्मीर के भारत में पूर्ण विलय, कबाइली वेश में पाकिस्तानी आक्रमण के प्रतिकार, परमिट व्यवस्था एवं धारा 370 की समाप्ति सहित पृथकतावाद से निरन्तर संघर्ष करने वाली एकमात्र पार्टी भारतीय जनसंघ या भाजपा है, अन्यथा कश्मीर का बचना कठिन था। बड़े ही संघर्षों के साथ हमारी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हमारी पार्टी की विचारधारा के नेताओं ने यहां तक इस पार्टी को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाया। आज भारतीय जनता पार्टी के जितने वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं जिन्होंने पार्टी को यहां तक पहुंचाया है उनके सम्मान का भी दिन है। देश में विकास आधारित राजनीति की नींव भी भाजपा ने विभिन्न राज्यों में सत्ता में आने के बाद तथा पूरे देश में भाजपानीत राजग शासन के दौरान रखी है। भाजपा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा प्रतिपादित ‘एकात्म-मानवदर्शन’ को अपने वैचारिक दर्शन के रूप में अपनाया है। साथ ही पार्टी का अंत्योदय, सुशासन, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, विकास एवं सुरक्षा पर भी विशेष जोर है।
आज इस समारोह में वैशाली नगर मंडल के वरिष्ठ भाजपा नेताओं का सम्मान किया गया। सभी नेताओं ने अपने अपने विचार रखे, कनिष्ठ कार्यकर्ता और युवाओं ने यह जाना कि किन नीति नियमों और अनुशासित आदर्शों पर चल कर भाजपा डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक का सफर पूरा कर विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी।
भाजपा स्थापना दिवस और सम्मान समारोह के इस कार्यक्रम को जिला उपाध्यक्ष श्रीमती मिथिला खिचरिया, प्रवीण पांडेय, शंकरलाल देवांगन, प्रभुनाथ मिश्रा, विजय सिंह, त्रिलोचन सिंह, जिला उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम देवांगन, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित मिश्रा, स्मिता दोड़के, प्रेमचंद देवांगन, विजय शुक्ला, दिनेश मिश्रा, शैलेन्द्र सिंह, विनय सेन, विजय तिवारी ने भी संबोधित किया। लोकसभा चुनाव में दुर्ग के प्रत्याशी सांसद विजय बघेल को वैशाली नगर विधानसभा से 1 लाख से अधिक मतों के अंतर से विजयी बना कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का भी संकल्प कार्यकर्ताओं ने लिया।
समारोह में विधायक रिकेश सेन ने वैशाली नगर मंडल के 51 वरिष्ठ भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों भाजपाइयों ने “फिर एक बार मोदी सरकार” के संकल्प को दोहराते हुए “मैं भी हूं मोदी परिवार” का जयघोष किया। इस दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भी भाजपा को भारी मतों से विजयी बनाने के “संकल्प अटल खिलेगा कमल” के लक्ष्य की शपथ का वाचन किया। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि श्रीमती अन्नू राणा, नमिता हांडा, स्नेहा शाह, भारती साहू, नीतू गुप्ता, कुलवंती सिंह, भारती देशमुख, अवतार सिंह, मदन सेन, मुरलीधर गुलहाने, निखिल सोनी, अखिलेश सिंह, मोतीलाल श्रीवास्तव, कुबेर शर्मा, रामा राव, राजेश चौधरी, आलोक जैन, गिरजेश सिंह, अंकित जैन, सतीश सिंह, शशी भगत, लक्ष्मण चौधरी, नागेंद्र सिंह, संजय सिंह राठौर, दिनेश चुरहे, भीखम सिंह राजपूत, हरविंदर सिंह, मुखविंदर सिंह सहित भाजपा, भाजयुमो तथा महिला मोर्चा के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

]]>
https://newst20.in/rikesh-sen-shouted-against-smoking-zone/feed/ 0 51233
कोई नहीं काटेगा महंत के बाल, नहीं बनाएगा दाढ़ी… रिकेश सेन https://newst20.in/cong-leader-mahant-boicoted-by-barbers/ https://newst20.in/cong-leader-mahant-boicoted-by-barbers/#respond Thu, 04 Apr 2024 20:19:52 +0000 https://newst20.in/?p=51223 (मोदी को लाठी मारने महंत के बयान पर विधायक रिकेश का पोलाइट पलटवार)
(सेन‌ के आह्वान पर प्रदेश के नाई समाज ने महंत का किया बहिष्कार)

भिलाई नगर(newst 20)। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉक्टर चरण दास महंत द्वारा भरी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अपशब्द कहे जाने से पूरे छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तपिश तेज हो चली है। महंत के पीएम मोदी के लिए लाठी मारने, सिर फोड़ने और चीन भेजने जैसे बयान की कड़ी निन्दा करते हुए वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मोदीजी को कांग्रेसियों ने जितनी बार अपशब्द कहे हैं चुनाव परिणाम में पूरी कांग्रेस को मुंह के बल पटखनी मिली है। इनके बेतुके बयान से जन जन के ह्रदय में बसने वाले नरेंद्र मोदी की ख्याति और उन पर‌ विश्वास और भी गहरा हुआ है।
चरण दास महंत को श्री सेन ने चुनौति देते हुए कहा कि लाठी मारने की ओछी हरकत कर अपना बड़प्पन दिखाना ही है तो आप रिकेश सेन को लाठी मार लीजिए क्योंकि मोदीजी तक पहुंचना आप जैसे नेताओं के बस की बात ही नहीं है।
उधर दूसरी तरफ मोदीजी पर ऐसी टिप्पणी को बेतुका बताते हुए विधायक रिकेश सेन जो कि छत्तीसगढ़ सेन सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं ने नाई समाज द्वारा चरणदास महंत की राज्य भर में किसी नाई द्वारा दाढ़ी नहीं बनाने और बाल नहीं काटने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व कर्पूरी ठाकुर के छ: दशक के बाद नाई समाज से विधायक बने रिकेश सेन के आह्वान पर प्रदेश भर के नाई समाज ने कांग्रेसी नेता चरणदास महंत की दाढ़ी बनाने और बाल काटने से इंकार कर दिया है। अब देखना यह है कि डाक्टर चरणदास अपने इस बयान पर नाई समाज और मोदीजी से सार्वजनिक माफी मांगते हैं या बाल-दाढी़ बढा़ कर नाई समाज के बहिष्कारी बने रहना चाहते हैं।

]]>
https://newst20.in/cong-leader-mahant-boicoted-by-barbers/feed/ 0 51223