कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने तालाब में डूबकर जान दे दी। आरोपी पति और भाभी को गिरफ्तार किया गया है। नवविवाहिता के जेठ ने थाने आकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। 31 जुलाई को मोहलई के रहने वाले हेमचंद बघेल ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके छोटे भाई विमल बघेल की पत्नी मनीषा बघेल रात 1:30 बजे पेट दर्द की बात कह कर घर से निकली थी। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी वह घर वापस नहीं आई।

तालाब में मिली नवविवाहिता की लाश

आस-पास खोजबीन की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला। सुबह लगभग 04:30 बजे के करीब मनीषा बघेल का शव घर के पीछे स्थित तालाब में तैरता हुआ दिखा। मनीषा बघेल का विवाह 3 महीने पहले ही हुआ था।

पति और भाभी कर रहे थे परेशान

जांच के दौरान मृतका मनीषा बघेल के परिजनों ने बताया कि विवाह के कुछ दिन बाद ही मनीषा के ससुराल में उसके पति विमल बघेल और भाभी ललीता बघेल लगातार खाना बनाने नहीं आना, साड़ी कपड़ा पहनना नहीं आना, दहेज में सामान कम लेकर और खराब सामान लेकर आने की बात कहकर परेशान कर रहे थे।

बैठक भी बुलाई गई थी

नवविवाहिता ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। जिस संबंध में पारिवारिक बैठक भी बुलाई गई। लेकिन उनके व्यवहार में कोई भी बदलाव नहीं हुआ। जांच में पुलिस ने पाया कि ससुराल पक्ष की ओर से नवविवाहिता को परेशान किया जा रहा था। पुलिस ने मामले में पति और भाभी को गिरफ्तार किया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *