जशपुर। छत्तीसगढ़ में आसमानी बारिश का कहर जारी है। पिछले दिनों अलग-अलग घटनाओं में गाज गिरने से बच्ची समेत चार की मौत के बाद अब जशपुर जिले में गाज गिरने से ससुर बहू की मौत हो गई। वही समधन बुरी तरह झुलस गई। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसा कल दोपहर बरामदे में आराम करने के दौरान हुआ। मामला पुलिस बगीचा थाना क्षेत्र का है।

घटना बगीचा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भितघरा के आश्रित ग्राम राजपुर का है यहां रहने वाला 68 वर्षीय रतिया राम खेती किसानी का काम करता है। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते रतिया राम के घर का छप्पर अस्त व्यस्त हो गया था और घर में पानी चूह रहा था। जिसके चलते रतिया राम कल दोपहर छप्पर में चढ़कर छप्पर ठीक कर रहा था। उसकी मदद के लिए उसकी 20 वर्षीय बहू दीनामती और दीनामती की मां 50 वर्षीय मां मंझनी बाई भी लगी थी। बताया जा रहा है कि रतिया राम की बहू दीनामती की मां मंझनी बाई कुछ दिनों पहले ही बेटी से मिलने उनके घर आई हुई थी छप्पर ठीक करने के बाद तीनों नीचे उतर कर घर के बरामदे में सुस्ता रहे थे। तभी तेज आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई। गरज चमक के साथ हो रही बारिश के बीच अचानक आसमानी बिजली गिरने से बरामदे में सो रहे तीनों उसकी चपेट में आ गए। रतिया राम व उसकी बहू दीनामती की तत्काल मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दीनामती की मां मंझनी बाई बुरी तरह झूलस गई।

हादसे के वक्त घर पर तीनों के अलावा कोई नही था। जब रतियाराम का बेटा घर वापस आया तो उसे पिता व पत्नी मृत मिले। जबकि उसकी सास मंझनी बाई घायल अवस्था में झुलसी हुई पड़ी थी उसे तत्काल उसके दामाद ने अस्पताल पहुँचाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों का पोस्टमार्टम करवा उनके परिजनों को सौंप दिए है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *