पटना [ News T20 ] | पटना के पुलिस महान‍िरीक्षक IG विकास वैभव की लाइसेंसी पिस्‍टल चोरी हो गई। इस मामले में उनके निजी आवास सफाई करने वाले होमगार्ड जवान के बेटे पर आशंका जाहिर की गई है। गर्दनीबाग पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आइपीएस विकास वैभव बिहार के चर्चित IPS में एक हैं। कभी पुलिसिंग तो कभी बिहार को आगे बढ़ाने के लिए अपने द्वारा किये जा रहे प्रयासों को लेकर सोशल मीडिया और सुर्खियों में छाये रहते हैं विकास वैभव फिलहाल अपने सरकारी पिस्टल को लेकर सुर्खियों में हैं।

गर्दनीबाग थाने से मिली जानकारी के मुताबिक सूचना मिली कि पुलिस कॉलोनी स्थित आईजी विकास वैभव के निवास स्थान से उनका सर्विस रिवॉल्वर गायब हो गया। थाने की पुलिस जब वहां पहुंची तो पता चला कि घर की सफाई करने वाले होमगार्ड का बेटा घर से फरार है। इसके बाद शक हुआ कि वही रिवॉल्वर लेकर भागा है। आईजी विकास वैभव के घर में सफाई का कार्य करने के लिए होमगार्ड जवान वीरेंद्र राम ने अपने बेटे सुधांशु को भेजा था।

वहीँ, परिवार वालों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि सुधांशु मानसिक रूप से कमजोर है। हिरासत में लिए जाने के बाद भी उसे कई बार मिर्गी के दौरे आ चुके हैं। गर्दनीबाग पुलिस आईजी के घर में लगे CCTV फुटेज को भी खंगाल रही है। फिलहाल मामले में FIR नहीं दर्ज की गई है।

बताया जाता है कि गायब पिस्‍टल 9 एमएम का है। उसके साथ 25 कारतूस की भी चोरी हुई है। बेड रूम के बगल वाले रूम में टेबल के दराज से पिस्‍टल गायब था। विकास वैभव को पुलिस मुख्यालस की तरफ से 9 MM का ग्लॉक पिस्टल आवंटित किया गया था।

बता दें, बेगूसराय के बीहट के निवासी विकास वैभव ने कानपुर से आईआईटी किये। इसके बाद 2003 में आईपीएस ऑफिसर बने। विकास वैभव का ननिहाल समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थानान्तर्गत पचपैका गांव में है, जबकि इनका ससुराल भी समस्तीपुर जिले के ही दलसिंहसराय के केवटा गांव में है। परिवार में पत्नी रूपांगी वैभव और दो बच्चे हैं। अभी वे IG हैं। वे एटीएस में डीआइजी रह चुके हैं। इससे पहले बगहा, पटना, रोहतास व दरभंगा में SP/SSPके रूप में पदस्थ रह चुके हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *