कांकेर। कांकेर शहर के नजदीक घोटिया गांव में गुरुवार रात 4 अज्ञात लोगों ने बुजुर्ग की घर से निकालकर हत्या कर दी और शव को पेड़ पर लटका दिया। घटना रात करीब साढ़े 12 बजे की बताई जा रही है। सुबह घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पेड़ से उतारकर जांच शुरू की। घोटिया गांव का रहने वाला बुजुर्ग दरियाव कुमेटी (70 वर्ष) अपनी पत्नी महंती और मां के साथ खेत के नजदीक बने कच्चे मकान में सोया हुआ था, तभी रात करीब साढ़े 12 बजे 4 अज्ञात नकाबपोश लोग उनके घर पहुंचे और बुजुर्ग को बाहर बुलाया।

बुजुर्ग के बाहर आते ही उन्होंने उसकी पत्नी को घर के भीतर ही बंद कर दिया और बुजुर्ग को खींचते हुए अपने साथ ले गए। बुजुर्ग की पत्नी आवाज लगाती रही, लेकिन सुनने में असमर्थ उसकी सास को घटना के बारे में पता ही नहीं चल सका। सुबह जब सास सोकर उठी, तो उसने दरवाजा खोला, तब जाकर बुजुर्ग दरियाव की पत्नी ने अपने बेटे को खबर भेजी।

इसके बाद बुजुर्ग दरियाव की तलाश शुरू की गई, तो घर से कुछ दूरी पर खेत में एक पेड़ पर उसका शव लटका हुआ मिला। शव के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और उसका पैर जमीन पर टिका हुआ था। मृतक के बेटे ने तत्काल पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

दरियाव कुमेटी अपनी पत्नी और मां के साथ खेत के नजदीक अपने कच्चे मकान में रहता था, जबकि उसका एक बेटा पीढापाल में दूसरा घोटिया गांव की ही बस्ती में रहता है। जिस वक्त चारों आरोपी घर में घुसे, तब बुजुर्ग की मदद करने वाला कोई भी नहीं था। बुजुर्ग दरियाव के शरीर पर घसीटे जाने के निशान हैं। सिर और हाथ-पैर में भी चोट के निशान हैं। पुलिस मृतक की पत्नी के बयान और मौके की परिस्थिति के आधार पर जांच में जुटी हुई है।

बैगा का काम करता था मृतक दरियाव

मृतक दरियाव कुमेटी गांव का बैगा था और झाड़-फूंक का काम करता था, जिससे अंदेशा यह भी जताया जा रहा है कि जादू-टोने के शक में बुजुर्ग की हत्या की गई होगी। हालांकि अभी मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद ही साफ हो सकेगा कि बुजुर्ग की इतनी बेरहमी से हत्या क्यों की गई है। मौके पर पहुंचे कांकेर एसडीओपी अनुराग झा ने बताया कि मृतक की पत्नी के बयान के आधार पर पुलिस अपनी जांच आगे बढ़ा रही है। डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *