युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है. कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी ने देशभर में 1038 पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. निगम की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसमें राजस्थान में कुल 125 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए अभ्यर्थी 30 अक्टूबर तक निगम की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ये अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

भर्ती ईसीजी टेक्नीशियन व रेडियोग्राफर के पदों पर की जा रही है. ईसीजी टेक्नीशियन व रेडियोग्राफर पद के लिए 12वीं पास व संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा धारी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 से 37 वर्ष तय की गई. अधिकतम आयु में नियमानुसार छूट का फायदा भी दिया जाएगा. ओबीसी, सामान्य वर्ग व ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 500 रु. और एससी, एसटी अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रु. देने होंगे.

आवेदन के बाद की प्रक्रिया

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ईएसआईसी ने देशभर में 1038 पदों पर भर्ती निकली है. राजस्थान में कुल 125 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन करने के बाद ईएसआईसी द्वारा अभ्यर्थियों के फॉर्म की जांच की जाएगी जांच में सही पाई जाने वाले फार्म को सिलेक्ट कर वह पात्रता के आधार पर सेंटर अलॉट किए जाएंगे. भारत के अधिकांश भागों में यह है भर्ती होगी. इसमें ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थीयो के नजदीकी सेंटर पर एग्जाम के लिए अभ्यर्थी को बुलाया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *