भिलाई (न्यूज़ टी 20) । अगले सप्ताह होने जा रहे ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों के बीच ही आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रायपुर तथा भिलाई मे कई जगह छापेमारी की । खबर है कि इन सभी जगहों पर कल देर रात तक रेकी करने के बाद आज सुबह कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जिन प्रमुख नेताओं के घर पर ईडी ने दबिश दी है उनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल सहित कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल , भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव उनके भाई धर्मेंद्र यादव , विधायक चंद्र देव रॉय, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आर पी सिंह तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनोद तिवारी शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार सुबह 4:00 से 5:00 के बीच ई डी की टीम ने उपरोक्त सभी नेताओं के घर में दबिश दी और अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है। ईडी की छापेमारी की खबरों से कांग्रेस में नाराजगी देखी जा रही है । प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी से भारतीय जनता पार्टी डर गई है और जबकि 4 दिन बाद यहां पर राष्ट्रीय अधिवेशन होना है इस तरह की कार्रवाई कर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के इस राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकना चाहती है ।

ईडी की कार्रवाई से नाराज प्रदेश के कई मंत्रियों ने रायपुर में भाजपा पर जवाबी हमला करते हुए पत्रकार वार्ता लेकर इस कार्रवाई का विरोध जताया है ।
पत्रकार वार्ता में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत, कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे और आबकारी मंत्री कवासी लखमा भी शामिल थे । पत्रकार वार्ता में कार्रवाई को केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी का राजनीतिक स्टंट बताते हुए सभी नेताओं ने एक स्वर में कहा कि भाजपा ईडी की कार्रवाई से कांग्रेसियों को डराना चाहती है लेकिन यह संभव नहीं है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में जो सवाल पूछे थे उनका जवाब क्यों नहीं किया जा रहा है । प्रधानमंत्री मोदी ने अडानी के साथ कितनी यात्राएं की हैं उसका भी जवाब नहीं मिल रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर भी हमला करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि नाम घोटाले मामले की जांच क्यों नहीं की जा रही है । मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार बौखला गई है और इसलिए राष्ट्रीय अधिवेशन को विफल करने के आदेश से ही छत्तीसगढ़ में ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है ।

गौरतलब है कि वर्ष 2023 के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं । सत्ता में वापसी की तैयारियों में जुटी भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती और इसी लिए ईडी का भी इस्तेमाल कर रही है इस तरह की चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में चल रही हैं ।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *