भ्रष्ट्राचार के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन न‍िदेशालय (ED) द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. ED के सूत्रों के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ की करीब 38 लोकेशन पर अभी चल रही है. पुलिस अधिकारियों के घर भी आईटी का छापा पड़ा है. राजनीत‍िक गल‍ियारों पर चर्चा है क‍ि ज‍िन अध‍िकार‍ियों के यहां रेड पड़ी है वह मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी हैं.

ED के रडार पर ये IAS अधिकारी भी हैं ,जिनसे संबंधित कई अन्य आरोपियों के लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है. ED के राडार पर जो IAS अधिकारी हैं ,

उनके नाम प्रमुख तौर पर इस प्रकार से हैं –

1. समीर बिश्नोई -IAS अधिकारी

2. रायगढ़ कलेक्टर – रानू साहू

3. जे .पी. मौर्य – IAS अधिकारी और रानू साहू के पति

मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ में कार्यरत कुछ IAS अधिकारियों/ अवैध खनन से जुड़े कई कारोबारियों के आवास और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ ED की छापेमारी चल रही है.

आईएएस समीर बिश्नोई, कलेक्टर, सीएमओ सचिव, माइनिंग अधिकारियों, विधायक, कोल व्यापार‍ियों के घर पर रेड पड़ी है. रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, सीएमओ की सचिव सौम्या चौरसिया, माइनिंग डिपार्टमेंट के हेड जेपी मौर्य, विधायक अग्नि चंद्राकर, कोल व्यापारी कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी के घर छापा पड़ा है. यह छापा सुबह 6 बजे से चल रहा है. इससे पहले भी सीएमओ की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया और व्यापारी सूर्यकांत तिवारी के घर भी आईटी और ईडी की रेड पड़ चुकी है.

ED की टीम के दर्जनभर से अधिक अधिकारी इस रेड में शामिल हैं. रायगढ़ के गांजा चौक निवासी नवनीत तिवारी के घर में भी छापा पड़ा है. दुर्ग, भिलाई, रायपुर समेत कई जगह ईडी की छापेमारी की सूचना है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *