भिलाई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने दुर्ग और राजनांदगांव में 7 व्यापारियों के घरों में दबिश दी. लगभग 18 घंटे तक ईडी उनके घर और ऑफिस में दस्तावेज खंगालती रही. इस पूरी कार्रवाई में ईडी ने 90 लाख रुपये कैश, प्रॉपर्टी के दस्तावेज, मोबाइल और डिजिटल सबूत जब्त किए. पदुमनगर, नेहरु नगर और वैशाली नगर में प्रवर्तन निदेशालय की छापामार कार्रवाई मंगलवार सुबह से देर रात तक चली.

पांच व्यापारियों के यहां से आधी रात को ईडी की टीम लौट गई, लेकिन चावल व्यापारी सुरेश कुकरेजा के यहां ईडी की टीम सुबह तक जांच करती रही. छापामार कार्रवाई के बाद ईडी चावल व्यापारी सुरेश कुकरेजा के बेटे अंशुल कुकरेजा को अपने साथ रायपुर स्थित कार्यालय ले गई, जहां उससे ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े पटाखा व्यापारी सुरेश धिंगानी के घर भी ईडी देर रात तक जांच करती रही. जहां से 7 लाख रुपए नकद और प्रापर्टी के कई दस्तावेज, बैंक एकाउंट और दो मोबाइल जब्त किए. पदुमनगर स्थित धिंगानी के घर पर ईडी की कार्रवाई से उसके रिश्तेदार, दोस्त और पड़ोसी सन्न रह गए. बाकी के 6 व्यापारियों के घर से 90 लाख रुपए नकद जब्त किए. साथ ही प्रापर्टी के दस्तावेज, बैंक खाते और मोबाइल जब्त किए गए.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *