देवेंद्र हेटा/शिमला : हिमाचल में घुटने टेक चुकी भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीतने के लिए धनबल का इस्तेमाल कर रही है। राज्य में हेलिकॉप्टर में पैसा और एंबुलेंस में शराब ढोई जा रही है। यह आरोप हैं कांग्रेस हाईकमान की ओर से हिमाचल के लिए सीनियर इलेक्शन ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के।

‘दैनिक भास्कर’ से खास बातचीत में बघेल ने आरोप लगाया कि चुनाव से पहले ही BJP हार मान चुकी है इसलिए अब वोट खरीदने के लिए धनबल को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि इससे फायदा होने वाला नहीं है क्योंकि हिमाचल का वोटर पढ़ा-लिखा और अवेयर है।

भूपेश बघेल ने दावा किया कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की चुनावी रणनीति कामयाब रही वहीं BJP असफल रही। इसी वजह से BJP के 21-21 बागी मैदान में हैं और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बागियों को मनाने के लिए फोन करने पड़ रहे हैं।

बघेल ने कहा कि फतेहपुर सीट से BJP से बगावत कर चुनाव लड़ रहे कृपाल परमार को PM मोदी ने जो फोन किया, उसने BJP के उन दावों की पोल भी खोलकर रख दी जिसमें भाजपा दूसरे सियासी दलों से अलग होने का दम भरती रहती है। लोकतंत्र में इस तरह किसी प्रत्याशी को चुनाव लड़ने से रोका जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *