भिलाई। दुर्ग जिले के धमधा थाना क्षेत्र में दशहरे की छुट्टियों के दौरान स्कूल में चोरी हो गई। अज्ञात चोरों ने स्कूल के प्रिंसीपल कक्ष व ऑफिस रूम से कंप्यूटर से लेकर प्रिंटर सहित अन्य सामान चुरा लिया है। चोरी गए सामान की अनुमानित कीमत लगभग एक लाख रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है। सोमवार को जब सुबह स्कूल खुला तो चोरी की जानकारी सामने आई। इस मामले में स्कूल के शिक्षक की शिकायत पर धमधा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 305(e)-BNS, 331(4)-BNS के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

धमधा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दारगांव का है। यहां के शिक्षक चंद्रमणी साहू ने अपनी शिकायत में बताया कि 6 अक्टूबर 2024 से 13 अक्टूबर 2024 तक दशहरा का शासकीय अवकाश होने से स्कूल की छुट्टी थी। 11 अक्टूबर प्राचार्य एस लिखारे एवं अन्य शिक्षक दीपेन्द्र कुमार मिश्रा, शिवेन्द्र बहादुर सिंह एवं प्यून उमेश कुमार साहू शासकीय काम से स्कूल आफिस गये थे। तब आफिस में शासकीय कम्प्यूटर सेट रखा हुआ था। सभी 12 बजे तक आफिस काम पूर्ण चले गये।

सोमवार 14 अक्टूबर 2024 को सुबह करीबन 7 बजे स्कूल का साफ सफाई करने प्यून पहुंचा और प्राचार्य को फोन कर बताया कि स्कूल के आफिस का दरवाजा टूटा हुआ है और स्कूल के आफिस मे रखा सामान चोरी हो गया है। इसके बाद स्कूल के प्राचार्य एस लिखारे ने शिक्षक शिवेन्द्र बहादुर सिंह को फोन कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद सभी शिक्षक स्कूल पहुंचे तो देखा कि स्कूल के आफिस का दरवाजा खुला हुआ था।

आफिस में जाकर देखे तो आफिस में रखा 2 मानिटर एक डेल कंपनी का एवं दूसरा एलजी कंपनी का, दो माऊस, दो कीबोर्ड, दो यूपीएस दोनो इंटेक्स कंपनी का, दो सीपीयू दोनों डेल कंपनी का, कैनन कंपनी के दो प्रिंटर, सीसीटीवी का मानीटर एवं खेल का सामान 6 फुटबाल चोरी हो गए। इस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *