By POORNIMA

भिलाई/दुर्ग

दुर्ग में आज से 2 महीने पहले काले मोती माला बनाने के नाम पर हजारों महिलाओं से करोड़ों रूपए की ठगी हुई थी। पुलिस आरोपियों के तलाश में लगी हुई थी। दरअसल इस मामले में हर एक महिला से 2500-2500 रूपए जमा करवाया गया था। जब महिलाएं अपना प्रॉफिट लेने चैन बिज़नेस (नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी) “HOME GROWN” कंपनी के दफ्तर पहुंची, तब महिलाओं को दफ्तर में ताला लगा मिला था।

UP और बिहार से हुई मास्टरमाइंड सहित 2 की गिरफ्तारी: दुर्ग SP

इस मामले में दुर्ग पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दुर्ग SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने जानकारी देते हुए बताया कि, पुलिस ने इस धोखाधड़ी के दो मास्टरमाइंड को वाराणसी उत्तर प्रदेश और पटना बिहार से गिरफ्तार किया है। सीएसपी वैभव बंकर (IPS) एवं सीएसपी प्रभात कुमार (IPS) के नेतृत्व में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इन आरोपियों ने हजारों महिलाओं से करोड़ों रुपए की ठगी की थी।


इस मामले में मास्टरमाइंड सहित 2 की गिरफ्तारी हुई है। सानू कुमार को वाराणसी, उत्तरप्रदेश और संजय कुमार उर्फ आनंद, पिता अशोक रावत, उम्र 24 साल, फुलवारी सरी थाना फुलवारी सरी जिला पटना बिहार से पुलिस अरेस्ट कर लिया है।

60 दिन पुराना केस

मामले के बारे में पता चला था कि, काली मोतियों की माला बनाने के बिजनेस के नाम पर 9 हजार से अधिक महिलाओं से सवा दो करोड़ रुपए का फ्रॉड हुआ है। चैन बिज़नेस (नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी) के संचालक द्वारा कार्यालय में ताला लगाकर भाग जाने के बाद महिलाओं ने इसकी शिकायत दुर्ग कोतवाली थाने में की।
महिलाओं और उनके परिजनों ने इसके विरोध में गुरुवार को जमकर हंगामा किया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *