दुर्ग / इंदौर से भिलाई आकर आलीशान कार्यालय खोलने के बाद प्रसार-प्रचार कर आम जनता को झांसे में लेकर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वालों को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ठगों ने दो महीने में 8 लाख रुपए की ठगी की थी. कार्यालय बंद कर भागने से पहले ही स्मृतिनगर पुलिस ने तीन लोगों को धर दबोचा. पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है.

पुलिस ने बताया, फिन आर्बिट फायनेंस सर्विसेस कम्पनी के नाम से जुनवानी क्षेत्र में कार्यालक खोलकर संचालक इंदौर निवासी जितेन्द्र सिंह, मध्यप्रदेश के धार जिले के योगेन्द्र रविन्द्र पाटीदार एवं रोहित सिंह, इंदौर आम जनता को आसान शर्तों पर ऋण दिलाने और आसान कागजी कार्रवाई, कम ब्याज दरों पर ऋण उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों को अपना शिकार बना रहे थे.

ये सभी अपने स्कीम के तहत पर्सनल लोन 50 हजार रुपए तक एवं ग्रुप लोन 1 लाख तक आसान किश्तों में लोन दिलाने के नाम पर लोगों से संपर्क करते थे. इसके अलावा ये पंपलेट बनाकर अखबार में डलवाकर व सेल्स एक्सीक्यूटिव के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर प्रलोभन देकर ठगी करते थे. इसके लिए आरोपी लोगों से 2 से 10 हजार रुपए जमा कराते थे, लेकिन अचानक ये भागने के फिराक में थे, लेकिन इन्हें पुलिस ने दबोच लिया.

स्मृतिनगर चौकी प्रभारी प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि प्रार्थी सुशील साहू व अन्य करीब 300 लोगों से 2 हजार से 10 हजार प्राप्त कर विगत दो महीने में आम लोगों से करीब 8 लाख रुपए ऋण दिलाने के नाम पर वसूली किया गया था. आरोपी कार्यालय बंद कर भागने की तैयारी कर रहा था, लेकिन प्रार्थीयों की शिकायत पर पुलिस ने पकड़ लिया.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *