गोरखपुर । लंबे समय से नशे के कारोबार में शामिल किशन कुमारी उर्फ पंडिताइन के स्मैक के काले कारोबार का पुलिस ने ‘द इंड’ कर दिया है। शाहपुर इलाके में स्थित किशन कुमारी पंडिताइन की करीब 13 करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर दिया। गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराध से अर्जित संपत्ति पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार पंडिताइन ने ही गोरखपुर में स्मैक के कारोबार की शुरुआत की थी। राजघाट थाने की हिस्ट्रीशीटर नंबर 86 ए पर किशुन कुमारी उर्फ पंडिताइन का नाम दर्ज है। राजघाट के चकरा अव्वल निवासी किशुन कुमारी अब शाहपुर में रहती है। पति हरिनाथ पांडेय की मौत के बाद से इसने ही गोरखपुर में स्मैक के धंधे की शुरुआत की थी। नशे के इस कारोबार में उसकी बेटी मधु के अलावा अन्य बेटियां और दामाद भी शामिल हैं। यह सभी खरैया पोखरा थाना शाहपुर में रहकर शहर भर में स्मैक का कारोबार कराते हैं। राजघाट थाने से गैंगस्टर की कार्रवाई भी इस पर हो चुकी है। पंडिताइन पर राजघाट के अलावा कोतवाली और शाहपुर थाने में भी केस दर्ज है। अब तक 10 मुकदमे इस पर दर्ज हो चुके हैं। SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, पंडिताइन ने अपनी बेटियां मधु और सुनीता के पति राजू गुप्ता और संजय गुप्ता के नाम से भेड़ियागढ़ थाना शाहपुर में तीन मंजिला पक्का मकान बनवा रखा था।
करीब 13.52 करोड़ रुपयों की लागत से बने इस मकान को स्मैक के काले कारोबार से अर्जित किए गए रुपयों से बनवाया गया था। जिसे डीएम गोरखपुर के आदेश पर कुर्क कर दिया गया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *