जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर नशेड़ी बेटे ने अपने बुजुर्ग पिता की हत्या कर दी। घटना बगीचा थाना क्षेत्र के ग्राम पुरंगा क्षेत्र की है। हत्या की सूचना के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार इस संबंध में ग्राम पुरंगा निवासी दसई साय (50) ने थाना बगीचा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इनके घर के बगल में इसके चाचा जधिया साय (80) का घर है।

5 अक्टूबर की रात 8 बजे जधिया साय अपने घर में बैठा था। इस दौरान उसका चचेरा भाई अलंग साय बस्ती की ओर से शराब के नशे में चूर होकर आया और अपनी पत्नी से फिर से शराब पीने के लिये पैसा की मांगने लगा। पत्नी ने नहीं दिया तो उसने उसे दौड़ाया। तब उसकी पत्नी बच्चों को लेकर बस्ती की ओर भाग गई।

इस बीच जधियाराम अकेला सो रहा था। उसकी पत्नी सुबह से घर पर नहीं थी। इसके बाद अलंग साय अपने पिता के पास गया और उसे जगाकर शराब पीने के लिए पैसे मांगने लगा। जधिया साय ने पैसे नहीं दिए और अपने नशेड़ी बेटे को डांट दिया। इससे नाराज होकर अलंग साय ने घर में रखे सरई लकड़ी का फारा उठाया और अपने पिता के सिर, सीना, पीठ, बांये हाथ पर मारने लगा। यह सब उसका चचेरा भाई दसई रात देख रहा था लेकिन डर के मारे कुछ कर नहीं पाया और अपने घर जाकर सो गया।

इसके बाद दूसरे दिन रविवार 6 अक्टूबर की सुबह दसई साय अपने चाचा को देखने के लिये गांव के एक व्यक्ति को साथ लेकर उनके घर के पास गया था। इस दौरान जधिया साय की पत्नी भी घर आ गई थी। जधिया साय को देखने तीनों उसके कमरे में पहुंचे तो देखा कि वह जमीन पर पड़े हैं। हिला-डुलाकर देखने पर को हलचल नहीं हुई और सिर पर गहरा घाव लगा हुआ था।

बेरहमी से पिटाई के कारण उसकी मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीएम कराया और रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद आरोपी अलंग साय को चंद घंटों में उसके गांव से गिरफ्तार किया गया। इस पूरी कार्रवाई में निरीक्षक रामसाय पैंकरा, प्रधान आरक्षक लक्ष्मण सिंह, आरक्षक अखिलेश उपाध्याय, रामवृक्ष राम, उमेश कुमार भारद्वाज, आरक्षक विनोद यादव, सैनिक बली रवि का सराहनीय योगदान रहा है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *